अमरावती

आखिरकार पारधी बेडे की समस्याओं का निराकरण हुआ

पारधी समाज ने राज्यमंत्री बच्चू कडू (Bachchu Kadu) का माना आभार

नांदगांव खंडेश्वर/दि.19 – नांदगांव खंडेश्वर के समीप स्थित दो पारधी बेडे है. पारधी बेडो में स्थित नालों की कमी होने के कारण नालों की साफ-सफाई नहीं हो रही थी. साथ ही यहां के पथदीप भी बंद थे जिसमें यहां रहने वाले पारधी समाज के नागरिको को अंधेरे और अस्वच्छता का सामना करना पड रहा था. इस प्रकार के अनेकों समस्याएं यहां पर थी, कुछ दिनों पहले प्रहार के कार्यकर्ताओं ने यहां पहुंचकर यहां रहने वाले नागरिकों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना.
पारधी बेडे के नागरिकों की समस्याओं से संबंधित निवेदन राज्यमंत्री बच्चू कडू को दिया गया. इस पर राज्यमंत्री बच्चू कडू ने तत्काल प्रशासकीय अधिकारियों की बैठक बुलवाई और उस बैठक में पारधी बेडे की विविध समस्याओं का निराकरण करवाने के आदेश अधिकारियों को दिए. राज्यमंत्री बच्चू कडू के आदेश पर पारधी बेडो की अनेक वर्ष पूर्व की सभी समस्याओं का निराकरण किया गया. जिसमें पारधी बेडे के बंद पथदीप शुरु कर दिए गए व नालों की साफ सफाई की गई.
नांदगांव खंडेश्वर के समीप दो पारधी बेडे है. जिसमें सातरगांव रास्ते पर स्थित पारधी बेडे के पथदीप पिछले दो सालों से बंद थे. जिसमें यहां रहने वाले परिवार अंधेरे में रह रहे थे. उस लाइन पर मीटर व पेटी के साहित्य के लिए 12 हजार रुपए खर्च आ रहा था. वह खर्च स्थानीक नगरपंचायत कार्यालय ने महावितरण कंपनी को दिया जाना था. किंतु नगरपंचायत के पास निधि नहीं होने की वजह से महावितरण को पैसे दिए नहीं गए थे.
जिसमें खर्च भरकर तत्काल पथ दीप शुरु करने के आदेश राज्यमंत्री बच्चू कडू ने दिए. आखिरकार यहां के पथदीप पूर्ववत शुरु कर दिए गए. जिसको लेकर पारधी समाज ने राज्यमंत्री बच्चू कडू का आभार व्यक्त किया. इस कार्य को लेकर प्रहार के निलेश शेलके, आशीष खंडारे, भीमराव इंगोले, मंगेश देवले, रुपेश भोयर, सुधार कोंडवते, सुनील सूर्यवंशी, शिवा पवार, वैभव कोंडवते, बालू देशमुख आदि प्रहार के पदाधिकारियों ने प्रयास किए थे.

Related Articles

Back to top button