अमरावती

अल्टीमेटम के अंतिम दिन 25 कर्मचारी काम पर लौटे

5 मार्च की सुनवाई के बाद कार्रवाई तेज होगी

अमरावती/दि.2 – राज्य परिवहन महामंडल के हडताली कर्मचारियों को 31 मार्च से पहले काम पर लौटने या फिर कडी कार्रवाई का सामना करने का अल्टीमेटम राज्य परिवहन विभाग द्बारा जारी किया गया था. इसके बावजूद भी एसटी के कर्मचारी अपनी मांगों पर ही अडे हुए है. अल्टीमेटम के अंतिम दिन 25 कर्मचारी काम पर लौटे. लेकिन अमरावती विभाग में अभी भी 1200 कर्मचारी हडताल पर कायम है. ृकर्मचारियों की हडताल के कारण परिवहन महामंडल की परिवहन सेवा अभी तक पटरी पर नहीं आ पायी है. वर्तमान में 138 बसेस की 449 फेरियां हो रही है. इसलिए अब हडताल खत्म कर काम पर नहीं लौटने वाले कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने की कार्रवाई का निर्णय परिवहन महामंडल ने लिया है. 5 मार्च को कोर्ट में इस हडताल को लेकर सुनवाई होगी. उसके बाद महामंडल के कार्रवाई में तेजी आएगी. ऐसी जानकारी परिवहन महामंडल द्बारा दी गई.
राज्य परिवहन महामंडल के अमरावती विभाग अंतर्गत कुल 1 हजार 847 कर्मचारी कार्यरत है. अब तक इनमें से 541 कर्मचारी प्रत्यक्ष काम पर लौट आये है, वहीं अब तक 450 कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. विगत 4 महीने से एसटी कर्मचारी हडताल पर है. उन्हें सरकार में शामिल किया जाए, यह मांग आंदोलक कर्मचारियों की है. विगत 4 महीने से इस पर किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं हुआ है. राज्य सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में सातवें वेतन आयोग के तर्ज पर वृद्धि कर कर्मचारियों को काम पर लौटने का अल्टीमेटम दिया था. लेकिन अधिकांश कर्मचारियों ने सरकार के अल्टीमेटम पर प्रतिसाद नहीं दिया है. इस अल्टीमेटम के अंतिम दिन 15 कर्मचारी काम पर लौटे. जिनमें 8 चालक, 2 वाहक, 3 यांत्रिकी कर्मचारी व प्रशासन विभाग के 2 कर्मचारियों का समावेश है. काम पर लौटे 541 कर्मचारियों के भरोसे पर अमरावती विभाग की परिवहन सेवा शुरु है.

* 138 बसेस दौड रही
अमरावती विभाग में कुल 138 बसेस की डेली 449 फेरियां की जा रही है. 20 हजार 651 यात्रियों ने सुबह 6 से रात 8 बजे तक महामंडल की बसेस से यात्रा की. महामंडल द्बारा बसेस की संख्या बढाने का प्रयास किया जा रहा है. अब तक 440 कर्मचारियों पर कार्रवाई हुई है. उन्होंने भी काम पर वापिस लेने को लेकर किसी भी प्रकार की अपील नहीं की है. इसलिए अब जो काम पर नहीं आएगे, उन्हें काम की जरुरत नहीं है, ऐसा समझकर एसटी कर्मचारियों पर सेवा समाप्ति की कार्रवाई की जाएगी, ऐसा संभागीय नियंत्रक श्रीकांत गभने ने दै. अमरावती मंडल को बताया.

– कुल कर्मचारी 1847
– प्रत्यक्ष हाजिर कर्मचारी 105
– हडताल पर कर्मचारी 1200
– गैर हाजिर 1
– सेवा बढतर्फ 450

Related Articles

Back to top button