अमरावतीमुख्य समाचार

छाता, रेनकोट खरीदी की जोरदार शुरुआत

व्यापारियों को राहत

अमरावती/दि.26- मानसून के आगमन के साथ ही बाजार में सीजनल धंधे करने वालों के चेहरे पर रौनक आ गई है. रविवार को ही जवाहर रोड सहित चित्रा चौक और अन्य मार्केट में छाते, रेनकोट, तिरपाल खरीदने की होड़ देखी गई. छाते और रेनकोट के लिए नन्हें- मुन्ने अपने माता-पिता के साथ दूकानों पर पधारे. एक व्यवसायी लालवानी ने बताया कि बीते वर्ष की तुलना में लगभग 20 प्रतिशत दाम बढ़े हैं. फिर भी बड़ी रेंज के कारण अच्छी ग्राहकी की उम्मीद है. ऐसे ही छोटे बच्चों के लिए सुंदर रेनकोट और रंगबिरंगी छातों की रेलमपेल है.
उल्लेखनीय है कि शनिवार दोपहर से बारिश ने जोर पकड़ लिया था. रविवार दोपहर बारिश हुई. उपरांत रविवार शाम को बरसात शुरु हुई तो अमूमन सारी रात चलती रही. जिससे लोगों ने जहां गर्मी से निजात पाई, वहीं बड़े दिनों से दूकानें सजाकर बैठे छाता, बरसाती के विक्रेताओं के चेहरे खिल गए.
* 200 से लेकर 500 तक रेंज
रविवार को बड़ी संख्या में ग्राहक उमड़े. जवाहर रोड के एक व्यापारी अग्रवाल ने बताया कि शीघ्र शालाएं भी खुलने वाली है. अतः बाल गोपाल बड़ी संख्या में अपने माता-पिता के साथ बरसाती और छाते लेने उमड़े. उन्होंने बताया कि 200 से लेकर 500 रुपए तक छाते और 500 रुपए से 2500 रुपए तक रेनकोट उपलब्ध है. अच्छी ग्राहकी की उम्मीद सभी विक्रेताओं को है.
* थ्री फोल्ड अम्ब्रेला, कार्टून रेनकोट
अग्रवाल के अनुसार ग्राहकों को आकर्षित करने नए ट्रेंड की छत्रियां और बरसाती आये हैं. युवाओं को ट्रांसपरंट, वॉटर प्रिंट, मिड टॉप, पैंट शर्ट, लाँग टॉप आदि उपलब्ध है. छत्री, लाँग कोट, टॉप विथ स्कर्ट आदि भी बड़ी संख्या में पसंद किए जा रहे हैं. इसके अलावा सेट कवर, स्कूटर कट रेनकोट की बड़ी डिमांड है. गांव-देहात से विक्रेता भी यहां थोक दूकानों पर उमड़े हैं. सभी ओर डिमांड बढ़ने वाली है.
* तिरपाल और प्लास्टिक कवर
तिरपाल और प्लास्टिक कवर खरीदने के लिए भी चित्रा चौक के जैन प्लास्टिक, सागर प्लास्टिक व अन्य दूकानों पर कास्तकारों से लेकर घरेलू ग्राहक तक भीड़ कर रहे हैं. 75 रुपए मीटर प्लास्टिक कवर बड़ी मात्रा में खरीदा जा रहा है. विक्रेता जीतेंद्र जैन ने कहा कि बारिश का इंतजार हो रहा था. रविवार को मानसूनी बरसात के कारण आज अच्छी ग्राहकी की उम्मीद थी. सुबह 8 बजे से ही दूकान खोल दी और ग्राहक उमड़ने लगे थे.

Related Articles

Back to top button