अमरावतीमुख्य समाचार

उमेश इंगले वकील संघ के सचिव निर्वाचित

दोबारा हुई मतगणना में चार वोट बढे

* प्रतिस्पर्धी देशमुख की संख्या जस की तस
* उपाध्यक्ष पद की पुन: मतगणना जारी
अमरावती/दि.11– जिला वकील संघ के गत 29 मार्च को हुए प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में उपाध्यक्ष तथा सचिव पद की पुन: मतगणना करने संबंधी याचिका पर सोमवार दोपहर 14वें सह दिवानी न्यायाधीश वरिष्ठ स्तर और अतिरिक्त मुख्य न्यायादंडाधिकारी एन.एन. धेंड ने मंगलवार को दोपहर 12 बजे दोबारा मतगणना करने के आदेशानुसार आज दोपहर सचिव पद की दोबारा काउंटिंग में उमेश इंगले विजयी रहे. इंगले के वोटों की संख्या चार से बढकर 604 हो जाने और प्रतिस्पर्धी वसुसेन देशमुख के वोट फिर 593 पर स्थिर रहने से चुनाव अधिकारी एड. नंदकिशोर कलंत्री ने इंगले को विजयी घोषित कर दिया. जिला वकील संघ के वार्षिक चुनाव में पहली बार रिकाउंटिंग की गई. मामला अदालत तक जाने सभी पक्षों ने रिकाउंटिंग हेतु सहमती दी थी.
बता दें कि वकील संघ के वार्षिक चुनाव में उपाध्यक्ष पर हेतु एड. एनडी राउत विजयी घोषित किए गए. ऐसे ही सचिव पद पर उमेश इंगले चुने गए थे. जिस पर प्रतिस्पर्धी प्रत्याशी एन.एस. तिखिले और सचिव पद के एड. वसुसेन देशमुख ने मतपत्रिका की संख्या को लेकर आक्षेप उठाया. दोबारा मतगणना की मांग की.
यह भी उल्लेखनीय है कि उपाध्यक्ष तथा सचिव को दिए गए निर्वाचन के प्रमाण पत्र रद्द किए गए. पहली बार जिला वकील संघ का चुनाव निर्वाचन के बाद विवादों में आया है. जिसके कारण नई कार्यकारिणी का पदग्रहण भी टल गया था.
* अध्यक्ष के कक्ष में पुन: मतगणना
ंपदाधिकारी चुनाव में विवाद और विवाद निवारण समिति के पास शिकायत रहने से सभी मतपत्रिका को संभालकर वकील संघ के कार्यालय में सुरक्षित रखा गया था. वह सील आज दोपहर 12 बजे प्रतिनिधियों तथा पदाधिकारियों की उपस्थिति में खोली गई. मत पेटियां अध्यक्ष के कक्ष में लाई गई. मुख्य चुनाव अधिकारी एड. कलंत्री के साथ सहयोगी एड. चंदन शर्मा, एड. सतीश बोरकर, एड. अंबरीश देशमुख, एड. नीलेश जोशी, एड. शहजाद नैयर, एड. चेतन बुंदिले, एड. श्रीकांत पांडे, एड. सुषमा रायबोले, एड. सुमित शर्मा आदि की उपस्थिति में दोबारा काउंटिंग की गई.
* ब्लैंक निकले मतपत्र
उल्लेखनीय है कि कुल 1211 का वोटिंग हुआ था. वसुसेन देशमुख को 593 और विजेता उमेश इंगले को 600 मत प्राप्त हुए थे. ऐसे में बाकी वोट कहां गए, यह सवाल उठाया गया था. तब स्पष्ट किया गया कि चार वोट अवैध पाए गए जबकि अन्य वोट में मतदाता पत्र खाली (ब्लैंक) रहे. दोबारा मतगणना में इंगले के वोटों में चार का इजाफा हो गया. उनके निर्वाचन की घोषणा से समर्थकों में हर्ष व्याप्त हुआ. अनेक वर्तमान और पूर्व पदाधिकारियों ने इंगले का अभिनंदन किया.
* उपाध्यक्ष पद की मतगणना
उपाध्यक्ष पद के लिए एड. राउत और एड. तिखिले में टक्कर हुई. एड. राउत को विजयी घोषित किया गया था. आपत्ति और कोर्ट आदेश उपरांत आज पुन: इस पर की भी मतगणना की जा रही है. समाचार लिखे जाने तक रिकाउंटिंग शुरु थी.

Related Articles

Back to top button