अमरावतीमुख्य समाचार

एमपीडीए के तहत ग्रामपंचायत सदस्य जेल की सलाखो के पीछे

परतवाडा के गुंडे पर कई संगीन अपराध दर्ज

परतवाडा/ दि.2– शहर के नाईक प्लाट कांडली में रहने वाले कुख्यात गुंडे ग्रामपंचायत सदस्य पवन उर्फ पैदल शिशुपाल परिवाले को एमपीडीए एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर एक वर्ष के लिए जेल की सलाखों के पीछे रवाना किया है. पवन के खिलाफ इससे पहले हत्या, मारपीट, चोरी, बदला लेने, अपहरण करने जैसे कई संगीन अपराध दर्ज है. बार बार चेतावनी देने पर भी सुधार न आने पर पुलिस अधिक्षक को प्रस्ताव भेजा गया था. जिसके आधार पर उसके खिलाफ कार्रवाई की गई.
पवन उर्फ पैदल शिशुपाल परिवाले (27, ग्रामपंचायत सदस्य, कांडली व नाईक प्लाट कांडली, तहसील परतवाडा) यह एमपीडीए के तहत एक वर्ष के लिए जेल रवाना किये गए आरोपी का नाम है. पवन पर इससे पहले हत्या, अपराधी को बचाने के लिए सबुत नष्ट करने के लिए प्रयास करने, झूठी जानकारी देने, फौजदारी षडयंत्र रचने, बडी चोरियां, जानबुझकर नुकसान पहुंचाने, बदला लेने के लिए दहशत फैलाने, अपहरण करने, लोकसेवक को अपना फर्ज निभाने में तखलीफ देकर धमकाने, फौजदारी बलप्रयोग करने, प्राणघातक हथियारों से लेैस होकर दंगा करने, धमकी देने, गालियां देने, गैर तरीके से हथियार रखने, अनुसूचित जाति जमाति अत्याचार प्रतिबंधक कानून, इसी तरह तडीपारी के आदेश का उल्लंघन करने जैसे कई संगीन अपराध उसके नाम दर्ज है. इस बात को देखते हुए कुख्यात गुंडे पवन उर्फ पैदल परिवाले की अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधिक्षक ने उसे स्थानबध्द करने का प्रस्ताव जिला दंडाधिकारी को प्रस्तुत किया था. जिला दंडाधिकारी पवनीत कौर ने कानूनी बातों के मद्देनजर व स्वयं अर्जित की गई जानकारी को देखते हुए यह कुख्यात गुंड खतरनाक व्यक्ति होने की वजह से उसे एक वर्ष के लिए जिला कारागृह में स्थानबध्द करने के आदेश जारी किये.
जिला दंडाधिकारी के आदेश पर पवन उर्फ पैदल परिवाले की तत्काल खोज कर उपरोक्त आदेश पर अमल करते हुए 1 फरवरी को जिला कारागृह में रवाना किया गया. यह कार्रवाई पूरी करने के लिए पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन में पुलिस अधिक्षक कार्यालय के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे, पुलिस उपनिरीक्षक आशिष शिंदे, पुलिस हेडकाँस्टेबल अमोल देशमुख, इसी तरह परतवाडा के थानेदार संतोष ताले व तीन कर्मचारियों ने मेहनत ली. अमरावती ग्रामीण जिले में कानून व सुव्यवस्था अबाधित रहकर शांति बनी रहे, इस वजह से इस तरह के अपराधियों व कार्रवाई से सुधार न आने वाले कुख्यात अपराधियों की जानकारी एकत्रित कर उनके खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई की जा रही है, ऐसी जानकारी पुलिस अधिक्षक कार्यालय से जारी पत्र व्दारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button