अमरावतीमुख्य समाचार

वंचित-शिवसेना की बातचीत निर्णायक मोड पर

महाविकास में चौथे अथवा दो-वंचित का ठाकरे से सवाल

* जिलाध्यक्ष से भी चर्चा होगी
* नीलेश विश्वकर्मा व्दारा जानकारी
चांदूर रेलवे/दि.30- एड. बालासाहब आंबेडकर की वंचित बहुजन आघाडी और शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे के बीच गठजोड की बातचीत निर्णायक मोड पर आने की खबर हैं. आघाडी की तरफ से कह दिया गया है कि, वह शिवसेना-कांगे्रस-राकांपा की महाआघाडी में भी सहभागी होने तैयार हैं. उसी प्रकार शिवसेना चाहे तो वंचित और उसकी दोनो की भी आघाडी हो सकती हैं. इस प्रकार की जानकारी वंचित आघाडी की तरफ से मीडिया को दी गई. बता दें कि प्रदेश में जल्द ही स्थानीय निकाय के चुनाव होने हैं. ऐसे में बालासाहब आंबेडकर और उद्धव ठाकरे के बीच एक कार्यक्रम में जाहीर मुलाकात के अलावा दोनो के बीच अलग से भी चर्चा हुई हैं.
* प्रदेशाध्यक्ष ठाकुर का कहना
वंचित के युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा ने अमरावती मंडल को बताया कि, वंचित आघाडी तथा शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे के बीच गठजोड को लेकर अब तक हुई बैठकों में मुंबई मनपा और फिर प्रदेश स्तर पर गठजोड के बारे में सकारात्मक चर्चा हुई. हमारी प्रदेशाध्यक्ष पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि, आघाडी के लिए वंचित की हां हैं. शिवसेना को इस बारे में सूचित कर दिया गया हैं. वंचित की राज्य कमेटी के सदस्य महेंद्र रोकडे, मुंबई प्रदेश अध्यक्ष अबुल हसन और वंचित बहुजन युवक आघाडी के अध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा की शिवसेना नेताओं के साथ दो बैठकें हो चुकी हैं. शिवसेना की तरफ से सुभाष देसाई, सांसद विनायक राउत, विधायक रवींद्र वायकर और कुछ सांसद उपस्थित थे. युती के बारे में सकारात्मक चर्चा हुई. उपरांत सुभाष देसाई ने वंचित बहुजन आघाडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. प्रकाश उर्फ बालासाहब आंबेडकर से भी मिलकर चर्चा की. दोनों के बीच दो बार बैठकें हो गई हैं.
* महाविकास आघाडी हेतु तैयार
विश्वकर्मा ने स्पष्ट किया कि फिलहाल उनकी गठजोड को लेकर चर्चा केवल उद्धव ठकारे की शिवसेना के साथ हो रही हैं. यदि महाविकास आघाडी का प्रस्ताव आया तो उस पर भी चर्चा होगी. पूर्ण विचार विनिमय कर निर्णय लिया जाएगा. कांगे्रस ने आगामी चुनाव में अपने बल पर लडने की भूमिका ली हैं. ऐसे में कांगे्रस व अन्य दलों की भूमिका स्पष्ट होने के बाद ही वंचित बहुजन आघाडी अपना निर्णय देगी. विश्वकर्मा ने बताया कि, सीटों के वितरण को लेकर भी बातचीत हुई हैं. किंतु अभी कुछ तय नहीं. जिलाध्यक्ष और स्थानीय पदाधिकारियों से चर्चा कर ही आगे निर्णय होगा. वंचित आघाडी की कमेटी में उनके साथ महेंद्र रोकडे और अबूल हसन भी शामिल हैं.

* चर्चा में सहभागी हुए विश्वकर्मा
वंचित बहुजन आघाडी की तरफ से शिवसेना के साथ गठजोड संबंधी बैठकों में युवा के प्रदेश अध्यक्ष के नाते चांदूर रेलवे के लीडर नीलेश विश्वकर्मा का भी सहभाग रहा. विश्वकर्मा चांदूर में भी तेजी से जनाधार बढा रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में विश्वकर्मा ने समय पर वंचित की उम्मीदवारी प्राप्त कर काफी प्रमाण में वोट हासिल किए थे.

Related Articles

Back to top button