अमरावतीमहाराष्ट्र

गणवेश व नेमप्लेट आवश्यक, अन्यथा चालक व वाहक को दंड

अमरावती/दि.8– महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन महामंडल ने अपने सभी चालकों व वाहकों के लिए गणवेश के साथ ही बैच व बिल्ला लगाना अनिवार्य किया है. परंतु ज्यादातर कर्मचारी इसका पालन ही नहीं करते. ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ अब जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. साथ ही ऐसे मामलों में केवल चालक व वाहक के खिलाफ ही नहीं, बल्कि संबंधित आगार व्यवस्थापक व यातायात पर्यवेक्षकीय कर्मचारी के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है.
बार-बार निर्देश देने के बावजूद भी कई कर्मचारी निर्देशों का पालन नहीं करते. जिसके चलते अब ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया है. इस संदर्भ में महामंडल के विभाग नियंत्रक को नियंत्रक समिति द्वारा एक पत्र भेजा गया है तथा आगामी कुछ दिनों के दौरान इस आदेश पर अमल किया जाएगा.

* अब तक 7 लोगों पर कार्रवाई
एसटी के कई कर्मचारी अक्सर ही सरकारी गणवेश का परिधान नहीं करते है और बिना गणवेश ड्यूटी पर आते है. ऐसे करीब 7 कर्मचारियोें पर अब तक कार्रवाई की गई है.

* गणवेश, नेमप्लेट व बिल्ला अनिवार्य
राज्य परिवहन महामंडल के कर्मचारियों को ड्यूटी पर रहते समय खाकी पैंट व शर्ट वाले गणवेश का प्रयोग करना अनिवार्य रहता है. साथ ही नेमप्लेट व बिल्ला सहित वाहक के पास सीटी रहना भी जरुरी है. ऐसे में रापनि के वाहकों व चालकों द्वारा इन नियमों का पालन करना अनिवार्य है.

* विभाग द्वारा की जाएगी कार्रवाई
चालकों व वाहकों को गणवेश पहनने के साथ ही उस पर बैज व बिल्ला लगाने के आदेश पर महामंडल के विभागीय कार्यालय द्वारा जल्द ही अमल करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी.
चालक व वाहक की ड्यूटी शुरु होने से पहले उसने बैज व बिल्ला लगाया है अथवा नहीं, इसकी पडताल की जाएगी.

* गणवेश तथा बैज व बिल्ला को लेकर महामंडल द्वारा लिया गया निर्णय स्वागत योग्य है. लेकिन इससे पहले महामंडल ने गणवेश उपलब्ध करवाना चाहिए.
– मोहित देशमुख,
विभागीय अध्यक्ष,
एसटी कामगार संगठन.

* महामंडल द्वारा तैयार किये गये नियमों का कर्मचारियों द्वारा पालन किया जाना चाहिए. गणवेश तथा बैज व बिल्ला नहीं रहने पर संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.
– नीलेश बेलसरे,
विभाग नियंत्रक.

Related Articles

Back to top button