अमरावतीमुख्य समाचार

यूनियन बैंक मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा के पास

बैंक के लॉकरों में रखे सोने की हेराफेरी का मामला

अमरावती/दि.18- हाल ही में स्थानीय राजापेठ स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की राजापेठ स्थित शाखा कार्यालय के लॉकरों में खाताधारकों व कर्जधारकों द्वारा रखे गये असली सोने के आभूषणों को बदलकर वहां पर नकली सोने के आभूषण रखे जाने का मामला उजागर हुआ था और इस मामले को लेकर राजापेठ पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के बाद खुद बैंक ने करीब 3 करोड रूपये मूल्य के सोने की हेराफेरी व गडबडी होने की बात स्वीकार की थी. ऐसे में अब इस मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा को सौंप दी गई है.
बता दें कि, विगत 10-11 अगस्त को यूनियन बैंक में सोने के आभूषणों के साथ हुई गडबडी का मामला सामने आने के बाद बैंक ने तुरंत अपने स्तर पर सभी लॉकरों का ऑडिट करना शुरू कर दिया. इसी बीच 12 अगस्त को राजापेठ पुलिस ने अपने पास प्राप्त शिकायत के आधार पर यूनियन बैंक की राजापेठ शाखा प्रबंधन के खिलाफ धोखाधडी व जालसाजी का अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी. साथ ही बैंक प्रबंधन के नाम नोटीस जारी की. इस समय तक बैंक प्रबंधन द्वारा अपने यहां पर ऐसी कोई भी गडबडी होने की बात से पूरी तरह इन्कार किया जा रहा था, लेकिन अब बैंक प्रबंधन ने पुलिस को दी गई रिपोर्ट में खुद स्वीकार किया है कि, बैंक के राजापेठ स्थित शाखा कार्यालय के लॉकरों में रखा 5 किलो 800 ग्राम असली सोना गायब हो चुका है और वहां पर असली की बजाय नकली सोने के आभूषण रखे है. इसके लिए बैंक प्रबंधन ने फिलहाल किसी कि जवाबदेही को तय नहीं किया है. ऐसे में इसका एक मतलब यह भी निकाला जा सकता है कि, लॉकरों में पडे-पडे असली सोने के आभूषण खराब होकर नकली सोने में बदल गये.
बता दें कि, यूनियन बैेंक की राजापेठ स्थित शाखा के लॉकर रूम में कुल 92 लॉकर है. जिसमें से तीन लॉकर फिलहाल खाली है. वही शेष 89 लॉकरों में से 59 लॉकरों में रखे 5 किलो 800 ग्राम सोने के साथ गडबडी हुई है और इन लॉकरों में असली सोने के आभूषणों के स्थान पर नकली सोने के आभूषण निकले है. वही शेष 30 लॉकरों में से 26 लॉकरों में रखा सोना बराबर है और 4 लॉकरों में रखे आभूषणों व दस्तावेजोें की जांच-पडताल की जा रही है.

Related Articles

Back to top button