अमरावती

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव से की सांसद नवनीत राणा ने भेंट

जिले के विकास हेतु विविध मांगों को लेकर की चर्चा

अमरावती/दि.16 – जिले की सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय वन एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव से हाल ही में मंत्रालय स्थित उनके कक्ष में मुलाकात कर जिले के विकास हेतु विविध विषयों पर चर्चा की. जिसमें जिले की प्रत्येक तहसील में कल्याण मंडल की सुसज्ज ईमारत, सांस्कृतिक भवन, पुस्ताकालय, व्यायामशाला, स्पर्धा परीक्षा, मार्गदर्शन केंद्र, महिला रोजगार एवं स्वयं रोजगार, प्रशिक्षण केंद्र आदि सुविधाओं के लिए प्रत्येक तहसील में इन सुविधाओं के लिए 5 करोड रुपयों निधि की मांग जिले की सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय कामगार कल्याण मंत्री भूपेंद्र यादव से की.
अमरावती एमआईडीसी में काम करने वाले कामगार उसी प्रकार निर्माण कार्य व अन्य क्षेत्रों में काम करने वाले कुशल, अकुशल, असंगठित कामगारों के कल्याण हेतु केंद्र शासन की विविध योजनाएं चलायी जाए. जो उद्योजक अथवा व्यवसायिक कामगार कल्याण की ओर अनदेखी करते है उन पर कठोर कार्रवाई किए जाने की भी मांग सांसद नवनीत राणा ने भेंट के दौरान की. शहर में श्रमजीवी नागरिकों की बस्तियों में रहने वाले नागरिकों को वन विभाग के अडियल रवैय्ये के चलते उन्हें मालिकाना अधिकार नहीं मिल पा रहा इस मामले में सांसद राणा ने केंद्रीय मंत्री यादव से एनओसी दिलवाने की भी मांग की है.
उसी प्रकार मेलघाट व्याघ्र प्रकल्प का विकास करने हेतु 500 करोड रुपए उपलब्ध करवाने की भी मांग के साथ सभी विश्रामगृहों का नूतनीकरण कर यहां पर्यटकों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करवायी जाने की मांग भी सांसद नवनीत राणा ने की.चिखलदरा स्थित वनविभाग व टायगर प्रोजक्ट की वजह से प्रलंबित स्कॉय वॉक निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने के आसार दिखाई दे रहे है. जिसमें पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने सांसद नवनीत राणा को व्यक्तिगत रुप से ध्यान देने का अभिवचन दिया. अब जल्द ही स्कॉय वॉक का शेष काम पूर कर लिया जाएगा. जिससे चिखलदरा के पर्यटक विकास को चालना मिलेगी ऐसा मत सांसद नवनीत राणा ने व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button