अमरावती

सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की अनोखी समाजसेवा

माधव कोरेगांवकर कर रहे बुलेट से कोरोना जागृति

अमरावती/दि.17 – राज्य भर में कोरोना बाधित मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ रही है. कोरोना की चेन तोडने के लिए शासन द्बारा दिए गए सभी आदेशों का पालन करना आवश्यक है. जिला प्रशासन व सामाजिक संस्थाओं द्बारा जनजागृति का कार्य किया जा रहा है. पिछले एक वर्ष से सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी माधव कोरेगांवकर भी अपने अनोखे अंदाज में कोरोना जनजागृति का कार्य कर रहे है. उरी में हुए आंतकवादी हमले के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने वाले सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी माधव कोरेगांवकर अब प्रशासन की सहायता के लिए आगे आए है.
सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी कोरेगांवकर अपनी बुलेट से कोरोना महामारी जनजागृति का कार्य कर रहे है. उन्होंने अपनी बुलेट पर एक फलक लगाया है और फलक पर लिखा है कि कृपा करा दोन गज अंतर हेच मंतर, प्रशासनाला साथ दया कोरोना वर मात करा इस तरह से वे शहरवासियों को संदेश दे रहे है. शहर के अर्जुन नगर परिसर के रहनेवाले सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी माधव कोरेगांवकर यह एक सामाजिक संस्था भी चलाते है.
माधव कोरेगांवकर पुलिस निरीक्षक पद पर कार्यरत थे. उन्होंने अपना कर्तव्य निभाते हुए अनेक सामाजिक उपक्रम चलाए. सेवानिवृत्ती के पश्चात भी उनका सामाजिक कार्य सतत जारी है. कोरोना काल में भी वे प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खडे रहे. आज वे कोरोना नियमों के संदर्भ में जनजागृति कर रहे है उन्होंने बुलेट पर जो फलक लगाया है वह शहरवासियो के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. सात वर्ष पूर्व वे पुलिस निरीक्षक पद से निवृत्त हुए उसके पश्चात उन्होंने आत्मचेतना सम्मान फाउंडेशन के माध्यम से समाजसेवा शुरु की.

Related Articles

Back to top button