अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रिफार्म्स के चुनाव में यूनिटी पैनल को मिली एक तरफा जीत

डॉ. सोमेश्वर निर्मल अध्यक्ष व राजेश राघानी सचिव निर्वाचित

* 9 में से 8 कार्यकारिणी सदस्य पदों पर यूनिटी के प्रत्याशी जीते
अमरावती/दि.26– अमरावती शहर के सबसे पुराने व बेहद प्रतिष्ठित कहे जाते रिफार्म्स क्लब की नई कार्यकारिणी का चयन करने हेतु कल रविवार 25 फरवरी को क्लब में चुनाव कराये गये. जिसमें क्लब की 886 में से 612 सभासदों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जिसके उपरान्त की गई मतगणना में यूनिटी पैनल के प्रत्याशियों में एक तरफा जीत हासिल की और यूनिटी पैनल के डॉ. सोमेश्वर निर्मल ने अध्यक्ष व राजेश राघानी ने सचिव पद का चुनाव बहुमत के आधार पर जीता. साथ ही 9 कार्यकारिणी सदस्य पदों में से 8 सीटों पर यूनिटी पैनल के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की. वहीं एक सदस्य पद पर ब्रिथेन फॉर रिफार्म्स के पैनल के प्रत्याशी अंगद देशमुख ने जीत हासिल की. जिनकी वजह से यूनिटी पैनल के रंगनाथ चांडक को हार का सामना करना पडा. चुनावी नतीजे घोषित होते ही यूनिटी पैनल के समर्थकों ने रिफार्म्स क्लब में जीत का जबर्दस्त जल्लोष मनाया तथा ढोल-ताशे पर नांचते व झुमते हुए नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ. सोमेश्वर निर्मल व सचिव राजेश राघानी सहित सभी विजेता प्रत्याशियों को फूल मालाएं पहनाते हुए उनका अभिनंदन किया.

बता दें कि, रिफार्म्स क्लब के चुनाव हेतु अध्यक्ष पद के लिए डॉ. सोमेश्वर निर्मल, दिवेश अग्रवाल व नितिन चेंडूलकर तथा सचिव पद के लिए राजेश राघानी, राहुल शर्मा व अनिल विखे ने अपनी दावेदारी पेश की थी तथा अध्यक्ष पद के दावेदारों द्वारा बाकायदा पैनल बनाकर सचिव एवं कार्यकारिणी सदस्य पद के लिए अपने प्रत्याशी घोषित किये गये थे. ऐसा क्लब के इतिहास में पहली बार हुआ था. जिसके चलते रिफार्म्स क्लब के चुनाव इस बार शुरुआत से ही बेहद रोमांचक माने जा रहे थे और तीनों पैनलों के बीच काटे की टक्कर दिखाई दे रही थी. जो मतदान वाले दिन भी अंतिम समय तक बनी रही. कल रविवार 25 फरवरी को सुबह 10 बजे से रिफार्म्स क्लब में मतदान की प्रक्रिया शुरु हुई. जिस पर दैनिक अमरावती मंडल की भी पूरी नजर थी और दैनिक अमरावती मंडल ने इस चुनाव को बेहद नजदीक से कवर किया. कल दोपहर तक रिफार्म्स क्लब में मतदान की रफ्तार काफी सुस्त रही और दोपहर 1 बजे तक केवल 8 फीसद मतदाताओं द्वारा ही रिफार्म्स क्लब पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया गया. जिसके चलते तीनों पैनलों के पदाधिकारियों ने फोन पर सभी मतदाताओं से संपर्क करते हुए उन्हें मतदान हेतु आने के लिए प्रोत्साहित किया. जिसके उपरान्त शाम 5.30 बजे तक चले मतदान के तहत 886 में से 612 यानि 69 फीसद वोट पड पाये. शाम 5.30 बजे मतदान का समय समाप्त होने के तुरंत बाद मतगणना की प्रक्रिया शुरु की गई और रात 12 बजे के आसपास मतगणना के नतीजे घोषित किये गये. जिसमें अध्यक्ष पद के दावेदार डॉ. सोमेश्वर निर्मल व सचिव पद के दावेदार राजेश राघानी के नेतृत्ववाले यूनिटी पैनल ने एक तरफा जीत हासिल की.

* किसे मिले कितने वोट?
दिन भर चली मतदान की प्रक्रिया के बाद देर शाम मतगणना का काम शुरु हुआ और रात करीब 12 बजे चुनाव के नतीजे घोषित किये गये. जिसे लेकर दैनिक अमरावती मंडल को मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंघई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार डॉ. सोमेश्वर निर्मल 264 वोट लेकर विजयी रहे. वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंदी दिवेश अग्रवाल को 245 व नितिन चेंडूलकर को 100 वोट प्राप्त हुए. अध्यक्ष पद के लिए पडे 612 वोटों में से 2 वोट अवैध घोषित किये गये थे. इसी तरह सचिव पद के लिए हुई वोटींग में से 277 वोट प्राप्त करते हुए राजेश राघानी ने चुनाव जीता. वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंदी अनिल विखे को 246 तथा राहुल शर्मा को 84 वोट मिले. साथ ही 5 वोट अवैध करार दिये गये.

* निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंघई की देखरेख में हुआ चुनाव
रविवार को सुबह 10 बजे से लेकर रात 12 बजे तक चली मतदान व मतगणना की पूरी प्रक्रिया क्लब के वरिष्ठ सदस्य एवं निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंघई की देखरेख के तहत चली जिसमें उन्हें सहायक निर्वाचन अधिकारी के तौर पर डॉ. रवि कासट सहित डॉ. अमित गावंडे, विवेक छाबडा, नीलेश चौरसिया, अली अकबर जामनगरवाला, चेतन श्रीराव, मोहित जाजोदिया, रोहित खुराना, यश पटवा, अक्षय काटोलकर, डॉ. गोपाल बेलोकार व ओमप्रकाश खेमचंदानी का भरपूर सहयोग मिला. निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारु रुप से संपन्न कराने में जुटे इन सभी सभासदों ने दैनिक अमरावती मंडल से बातचीत करते हुए बताया कि, इस चुनाव में उन्हें सभी प्रत्याशियों व सभासदों का भरपूर साथ व सहयोग मिला. जिसके चलते पूरे निर्वाचन प्रक्रिया बेहद पारिवारिक माहौल में संपन्न हो पायी.

* ऐसे हुई मतदान व मतगणना की प्रक्रिया
रिफार्म्स क्लब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंघई ने दैनिक अमरावती मंडल को बताया कि, इस चुनाव के लिए रिफार्म्स क्लब में 8 बूथ बनाये गये थे तथा अध्यक्ष, सचिव एवं सदस्य पदों हेतु मतदान के लिए एक-एक मतपेटी रखी गई थी. प्रत्येक बुथ पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले मतदाताओं ने तीनों पेटी में अपने-अपने पसंदीदा मतदाता के नाम के आगे मतपत्र पर मुहर लगाकर वोट डाला. पश्चात शाम 5.30 बजे मतदान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद तीनों पैनलों के प्रत्याशियों के सामने मत पेटियों को खोलकर 25-25 वोटों के बंडल बनाये गये और फिर वोटों की गिनती करनी शुरु की गई. जिसके बाद विजेता प्रत्याशियों के नाम घोषित किये गये.

* 80 वर्ष से अधिक आयु वाले वरिष्ठ सदस्य ने भी डाले वोट
विशेष उल्लेखनीय है कि, इस चुनाव में 80 वर्ष से अधिक आयु रहने वाले क्लब के वरिष्ठ सदस्य डॉ. यु. बी. यादगिरे, डॉ. विमलकिशोर सिकची व ललित सांगानी व्हिल चेअर पर बैठकर मतदान करने हेतु रिफार्म्स क्लब में पहुंचे थे और उन्होंने पहली मंजिल पर बने मतदान केंद्र पर जाकर अपने पसंदीदा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान किया. इसी तरह क्लब के सदस्य संतोष अग्रवाल (महाराजावाले) ने भी बैसाखी व सहायकों के सहारे क्लब में पहुंचते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

* कई गणमान्य सदस्यों ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग
बता दें कि, रिफार्म्स क्लब के साथ शहर के कई गणमान्य एवं संभ्रांत तबके के लोग जुडे हुए है. ऐसे में गत रोज रिफार्म्स क्लब की नई कार्यकारिणी के चुनाव में मतदान करने हेतु क्लब के सदस्य रहने वाले सभी गणमान्यों की कैम्प परिसर स्थित क्लब में उपस्थिति देखी गई. जिसके तहत पूर्व पालकमंत्री व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल, पूर्व मंत्री डॉ. सुनील देशमुख, विधान परिषद के पूर्व उपसभापति शरद तसरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, दैनिक अमरावती मंडल व मातृभूमि के संपादक अनिल अग्रवाल, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख, युवा स्वाभिमान पार्टी के मार्गदर्शक व उद्योजक सुनील राणा, पूर्व पार्षद दिनेश बूब व चेतन पवार, रिफार्म्स क्लब के पूर्व अध्यक्ष गजेंद्र देशमुख, डॉ. प्रफुल्ल कडू, डॉ. रविंद्र कासट, डॉ. राजेश जवादे, डॉ. अतुल यादगिरे, डॉ. गोपाल बेलोकार, वरिष्ठ विधिज्ञ एड. सुनील देशमुख, एकता प्रॉपर्टी ब्रोकर्स एसो. के अध्यक्ष कैलास गिरोलकर सहित डॉ. निरज राघानी, धनंजय बंड, उद्योजक ओमप्रकाश खेमचंदानी, यश पटवा, श्याम राठी, दिलीप अलसपूरे व राज गुप्ता आदि के साथ ही अनेकों गणमान्य मतदाता सदस्यों का समावेश रहा.

* वन टीम पैनल का खाता ही नहीं खुला
रिफार्म्स क्लब के चुनाव में गत रोज जहां अध्यक्ष पद के दावेदार डॉ. सोमेश्वर निर्मल के नेतृत्व वाले यूनिटी पैनल ने अध्यक्ष व सचिव सहित 9 में से 8 सदस्य पदों पर जीत हासिल करते हुए एक तरफा विजयश्री प्राप्त की. साथ ही नितिन चेंडूलकर ने नेतृत्ववाले ब्रिथेन पैनल ने अंगद देशमुख के तौर पर कार्यकारी सदस्य पद की एक सीट पर जीत हासिल कर अपना खाता खोला. वहीं अध्यक्ष पद के लिए दावेदारी पेश करने के साथ ही वन टीम के तौर पर पैनल उतारने वाले दिवेश अग्रवाल व उनके सभी प्रत्याशियों को हार का सामना करना पडा तथा वन टीम पैनल इस चुनाव में अपना खाता भी नहीं खोल पाया.

* अध्यक्ष पद हेतु वोटिंग
सोमेश्वर निर्मल – 264 (विजयी)
दिवेश अग्रवाल – 245
नितिन चेंडूलकर – 100

* सचिव पद हेतु वोटिंग
राजेश राघानी – 277 (विजयी)
अनिल विखे – 246
राहुल शर्मा – 84

* 9 कार्यकारिणी सदस्य पद पर विजयी उम्मीदवार
राजेश जवादे – 339
धनंजय बंड – 333
राजेश अटलानी – 288
बल्लू पडोले – 282
रवि महल्ले – 279
अंगद देशमुख – 275
निखिल बाहेती – 256
दीप आडतिया – 240
मदन मोंगा – 236

* कार्यकारिणी सदस्य पद पर पराजीत उम्मीदवार
अजय चिमोटे – 230
डॉ. अतुल यादगिरे – 224
रंगनाथ चांडक – 222
प्रतीक सांगाणी – 222
विजय लेवाटे – 216
प्रकल्प राठी – 215
रमेश असरानी – 202
संजू गुल्हाने – 190
श्रीचंद तेजवानी – 166
मोहन चोपकर – 160
राजू भेले – 128
अविनाश कानतुटे – 117
प्रमोद गट्टाणी – 107
हरिश खंडेलवाल – 78
शेखर कावडे – 66

Related Articles

Back to top button