अमरावती

मोझरी में अज्ञात ने डाल दी मृत मुर्गियां

लोगों में भय का वातावरण

गुरूकुंज मोझरी- दि. 8 मोझरी गांव के मुहाने पर किसी ने 500 से अधिक मृत मुर्गियां लाकर फेंक दी. सोमवार शाम यह घटना उजागर हुई. लोगों में संसर्ग फैलने का वातावरण हो गया. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पता चलते ही वे मौके पर पहुंचे तो देखा कि 35-40 बोरो में 500 से अधिक मृत मुर्गियां फेंकी गई है. प्रत्येक बोरे में 15 से 20 मुर्गियां है. जिससे परिसर में भयानक दुर्गंध फैल गई है. 700-800 मीटर तक कीडें भी फैल गये. जिससे लोगों में बीमारी की आशंका भी जताई गई. मोझरी सर्कल में एक दर्जन पोल्ट्री फार्म है. वे बंद होने से आखिर यह मुर्गियां किसने फेंकी यह सोचनेवाली बात है.
* पशु वैद्यकीय अधिकारी पहुंचे
घटना के बारे में जानकारी मिलते ही तिवसा के पशुवैद्यकीय अधिकारी उदय देशमुख, सुरेश भितकर, तातखेडे वहां पहुंचे और देखा कि मुर्गियों की दशा बेहत खराब है. उन्हें मरे 4 से 5 दिन हो गये है. सडी हुई कंडीशन होने से पक्षी का नमूना लेना भी संभव नहीं है. उन्होंने ग्राम पंचायत मोझरी से मृत मुर्गियों को दफनाने कह दिया.
* सरपंच ने कहा-गाड देंगे
मोझरी के सरपंच सुरेन्द्र भिवगडे ने कहा कि घटनास्थल पर स्वास्थ्य यंत्रणा ने भेंट दी. मुर्गियों की बीमारी का पता नहीं चला. ग्राम पंचायत की तरफ से जमीन में गढ्ढा कर मुर्गिया गाड दी जायेगी. ताकि संसर्ग न फैले.
* फेंकी किसने, यह तो पता चले
सामाजिक कार्यकर्ता रूपेश राउत ने कहा कि मोझरी गुरूदेव का स्थान है. यहां मुर्गियां लाकर किसने डाली, इस बात का पता लगाना आवश्यक है. दोषी पर उचित कार्रवाई भी होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button