अमरावतीमुख्य समाचार

शिवाजी कॉलेज के पीछे मिली अज्ञात महिला की लाश

साथ में दो छोटे बच्चे भी हुए बरामद, एक बच्ची व एक बच्चे का समावेश

* बच्चे ने अपना नाम नागपुर के गोंडखैरी निवासी रूद्र बताया

* गाडगेनगर पुलिस कर रही मामले की जांच

अमरावती/दि.26- स्थानीय गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत शिवाजी महाविद्यालय की पुरानी इमारत के पीछे खाली पडे परिसर में आज शुक्रवार की सुबह करीब 30 से 32 वर्षीय महिला की लाश बरामद हुई और इस लाश के पास ही करीब एक वर्ष की आयुवाली एक छोटी बच्ची बरामद की गई. जो जीवित है और इस महिला से चिपकी हुई थी. मामले की जानकारी मिलते ही गाडगेनगर पुलिस स्टेशन के थानेदार आसाराम चोरमले तुरंत ही अपने मातहतों के साथ मौके पर पहुंचे और पंचनामे की कार्रवाई पूर्ण करने के साथ ही इस महिला की शिनाख्त करने का प्रयास किया गया. वहीं इस दौरान शिवाजी महाविद्यालय की पुरानी इमारत के छत पर एक बच्चा भी बरामद हुआ. करीब तीन वर्ष की आयुवाले इस बच्चे ने खुद को उस मृतक महिला का बेटा बताते हुए अपना नाम रूद्र बताया. साथ ही कहा कि, वह नागपुर के गौंडखैरी परिसर का निवासी है. इससे अधिक जानकारी वह बच्चा पुलिस को नहीं दे पाया.
ऐसे में फिलहाल तक इस महिला की पहचान को लेकर कोई पुष्टि नहीं हो पायी है. पुलिस ने पंचनामे की कार्रवाई पूरी करते हुए इस महिला के शव को जिला शवागार में पोस्टमार्टम हेतु भिजवा दिया है. वहीं उसके साथ मिले दो छोटे बच्चों को बाल संरक्षण कक्ष के हवाले कर दिया गया.
गाडगेनगर पुलिस द्वारा इस मामले की जानकारी देते हुए आवाहन किया गया है कि, यदि किसी के भी पास इस महिला की पहचान को लेकर कोई जानकारी है, तो वे तुरंत ही गाडगेनगर पुलिस से संपर्क करे. साथ ही गाडगेनगर पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि, गौंडखैरी में रहनेवाली यह महिला अमरावती कैसे और क्यों आयी तथा शिवाजी महाविद्यालय के पीछे खाली पडी सुनसान जगह पर पहुंचने के बाद उसकी मौत कैसे हुई. इसके अलावा पुलिस द्वारा गौंडखैरी के संबंधित पुलिस थाने से भी संपर्क करते हुए इस महिला की शिनाख्त करने को लेकर प्रयास किये जा रहे है.

 

* बेटे ने अपनी मां का नाम बताया तनुजा
– पति सागर से झगडा करके दोनों बच्चों के साथ घर से निकल आयी थी

वहीं समाचार प्रकाशित किये जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक मृतक महिला के चार वर्षीय बेटे के साथ पुलिस ने काफी प्यारभरे अंदाज में पूछताछ की. जिसके चलते थोडी देर बाद पुलिस के साथ घुल-मिलकर अपना नाम रूद्र बतानेवाले इस बच्चे ने पुलिस को बताया कि, उसकी मां का नाम तनुजा और पिता का नाम सागर है तथा वे गौंडखैरी में गली नं. 3 में रहते है. उसके माता-पिता का कल-परसों किसी बात को लेकर जमकर झगडा हुआ था. इसके बाद उसकी मां उसे व उसकी बहन को लेकर यहां चली आयी. किंतु यह बच्चा यह बताने में नाकाम रहा कि, नागपुर के गौंडखैरी से निकलकर उसकी मां उन्हेें लेकर इतनी दूर अमरावती क्यों आयी थी तथा क्या यहां पर उनका कोई परिचित रहता है. साथ ही इस बच्चे के पास इस बात का भी कोई जवाब नहीं था कि, वे लोग शिवाजी कॉलेज की पुरानी इमारत के पीछे सुनसान जगह पर कैसे पहुंचे और क्या उस वक्त उनके साथ कोई और भी था. ऐसे में पुलिस अब तमाम बातों का जवाब खोज रही है.

Related Articles

Back to top button