अमरावतीमुख्य समाचार

आईएनएस कार्यकारिणी में विलास मराठे का निर्विरोध चयन

लगातार 20 वी बार हुआ निर्विरोध निर्वाचन

अमरावती/दि.24- देश के समाचार पत्र मालिकों की सर्वोच्च संस्था इंडियन न्युज पेपर सोसायटी नई दिल्ली के कार्यकारिणी की शुक्रवार को घोषणा की गई. जिसमें हिंदुस्थान के प्रबंध संपादक विलास मराठे का निर्विरोध चयन हुआ है. आईएनएस की वार्षिक सर्वसाधारण सभा नई दिल्ली में हुई. बैठक में कार्यकारिणी सदस्य, अध्यक्ष तथा पदाधिकारियों का चयन किया गया. जिसमें विलास मराठे का कार्यकारिणी सदस्य के रूप में लगातार 20 वीं बार निर्विरोध चयन हुआ.
बता दें कि हिंदुस्थान के प्रबंध संपादक विलास मराठे का आईएनएस की कार्यकारिणी में लगातार 20 वर्षों से चयन हो रहा है. उन्होंने इससे पूर्व राज्य सरकार के राज्य अधिस्विकृति समिती में सदस्य के तौर पर कार्य किया है. विदर्भ साहित्य संघ के अमरावती शाखा अध्यक्ष, अंबादेवी संस्थान विश्वस्त, सातुर्णा औद्योगिक वसाहत सहकारी संस्था संचालक, सरकारी लडकियों के आईटीआई के संचालक, जोग चैरिटेबल ट्रस्ट के सचिव, केंद्र सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के विज्ञापन वितरण संस्था के सदस्य के रूप में जिम्मेदारी संभाली है. विलास मराठे हिंदुस्थान के संस्थापक व संपादक तथा स्वाधीनता सेनानी पत्रमहर्षि बालासाहेब मराठे के पोते तथा हिंदुस्थान के पूर्व मुख्य संपादक स्व. डॉ. अरूण मराठे के पुत्र है. विलास मराठे के चयन पर अमरावती के साथ पश्चिम विदर्भ के समाचार पत्र जगत में खुशी की लहर है. उनका सर्वत्र अभिनंदन किया जा रहा है.

* विजय दर्डा, प्रतापराव पवार, किरण ठाकुर व करण दर्डा का भी समावेश
इस संगठन के अध्यक्ष पद पर हैद्राबाद साक्षी के राजाप्रसाद रेड्डी का चयन हुआ है. उपाध्यक्ष पद पर समाज के राकेश शर्मा व केरल मातृभुमि के श्रेयांम्स की नियुक्ति हुई है. इसके अलावा कार्यकारिणी में लोकमत समुह के अध्यक्ष पूर्व सांसद विजय दर्डा, सकाल समाचार पत्र के प्रतापराव पवार, बेलगांव तरूण भारत समुह के प्रमुख व सलाहकार किरण ठाकुर तथा औरंगाबाद लोकमत के करण दर्डा का समावेश है. नई कार्यकारिणी में कोषाध्यक्ष पद पर अमर उजाला के तन्मय माहेश्वरी, सेक्रेटरी जनरल के रूप में मेरी पॉल, सदस्यों में डेली थांती के एस बालसुब्रम्हण्यम आदित्यन, भास्कर भोपाल के गिरीश अग्रवाल, प्रगतिवादी के समाहित बल, हिंदुस्थान टाईम्स पटना के समुद्र भट्टाचार्य, मुंबई समाचार के होरमुस एन. कामा, फिल्मी दुनिया के गौरव चोप्रा, पंजाब केसरी जालंधर के विजयकुमार चोप्रा, डेली चार्दीकल के पद्मश्री जगजितसिंह दर्दी, इंडियन एक्सप्रेस समाचार समुह के अध्यक्ष विवेक गोयनका, जागरण के महेंद्र गुप्ता, डाटा क्वेस्ट के प्रदीप गुप्ता, जागरण वाराणसी के संजय गुप्ता, बिझनेस स्टैंडर्ड के शिवेेंद्र गुप्ता, सन्मार्ग के विवेक गुप्ता, अजीत के सरविंदर कौर, दिनमल्लार के डॉ. आर. लक्ष्मीपति, वनीथा के हर्ष मैथ्यु, संडे स्टेटमन के नरेश मोहन, गृहशोभिका के अनंत नाथ, द सेन्टीनल के राहुल राजखेवा, दिनकर के आर. एम. आर. रमेश, द टेलीग्राफ के अतिदेब सरकार, नवभारत टाईम्स के पार्थ सिन्हा, हिंदुस्थान टाईम्स के प्रवीण सोमेश्वर, मंगलम विकली के बिजु वर्गिस, अन्नदाता के आय. व्यंकट, व्यापार मुंबई के कुंदन आर. व्यास, डेक्कन हेराल्ड व प्रजावाणी के एन. तिलक कुमार, द स्टेटमन के रविंद्र कुमार, संभव मेट्रो के किरण वडोदरिया, गृहलक्ष्मी के पी. वी. चंद्रन, राष्ट्रदूत साप्ताहिक के सोमेश शर्मा, मल्यायला मनोरमा के जयंत मेमन मैथ्यु, मीड डे के शैलेश गुप्ता, हेल्थ एन्ड एंटिसेप्टीक के एल. आदीमूलम, ईकानॉमिक टाईम्स के मोहित जैन का समावेश है.

Related Articles

Back to top button