अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती में फिर हुई बेमौसम बारिश, सुबह से मौसम बदरीला

राज्य के अनेक इलाको में बारिश की चेतावनी

अमरावती/दि. 22- रविवार 21 अप्रैल को पूरा दिन मौसम साफ रहने के बावजूद रात 10 बजे के बाद अचानक मौसम में बदलाव आ गया और देर रात 2.30 से 3 बजे के दौरान जोरदार बारिश हुई. यह बेमौसम बारिश सोमवार को सुबह भी हुई. बारिश के कारण सुबह से वातावरण बदरीला है. राज्य के अनेक इलाको में बिजली की कडकडाहट के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है.
एक सप्ताह पूर्व अमरावती सहित संपूर्ण जिले में बेमौसम बारिश हर दिन होने से जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया था. इस बारिश के कारण जिले में अनेक मकानो को नुकसान पहुंचा. साथ ही किसानों के कृषि माल को भी भारी क्षति पहुंची. लेकिन पश्चात तापमान में बढोतरी होने लगी थी और मौसम साफ था. कडी धूप के कारण गर्मी से आम नागरिक परेशान थे. तापमान 42 डिग्री सेल्सिअस तक पहुंच गया था. ऐसे में रविवार को पूरा दिन मौसम साफ रहते रात से अचानक आसमान में घने बादल छा गए और तेज हवाओं के साथ रात 2.30 से 3 बजे के दौरान अमरावती, बडनेरा सहित जिले की कुछ तहसीलो में बेमौसम बारिश हुई. पश्चात आज सोमवार 22 अप्रैल को सुबह से ही मौसम बदरीला था. सुबह 9 बजे के दौरान बिजली की कडकडाहट के साथ कुछ देर बारिश हुई. कभी धूप तो कभी छांव का सिलसिला जारी रहते मौसम विभाग द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आगामी चार दिनों तक तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. मुंबई सहित कोकण में उष्णता अधिक बढने की संभावना है.

* वाशिम में सर्वाधिक 43.6 डिग्री सेल्सिअस तापमान
विदर्भ में रविवार को पारा 40 पर था. लेकिन राज्य में वाशिम जिले में सर्वाधिक 43.6 डिग्री सेल्सिअस तापमान दर्ज हुआ है. मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा और उत्तर महाराष्ट्र में रविवार को भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली. अधिकतम तापमान में एक से देढ डिग्री गिरावट आने से औसतन अधिकतम तापमान 39 डिग्री पर पहुंच गया.

Related Articles

Back to top button