अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले में फिर बेमौसम बारिश

सात राजस्व मंडल में 2.8 मिमी बारिश दर्ज

अमरावती/दि. 8– जिले में फिर से एक बार बेमौसम बारिश हुई है. शनिवार को 2.8 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई है. धारणी और वरुड तहसील में इस बारिश का प्रमाण अन्य तहसीलों की तुलना में अधिक है. चांदूर रेलवे, धामणगांव रेलवे तहसील में बारिश नहीं हुई है, जबकि अमरावती समेत भातकुली, नांदगांव खंडेश्वर और तिवसा में बारिश कम हुई है. सात राजस्व मंडल में इसका प्रमाण तुलनात्मक अधिक रहा तो भी फसलों को खतरा न रहने की बात कृषि विभाग ने कही है. जबकि कहीं भी नुकसान न होने की जानकारी राजस्व मंडल ने दी है.

रबी सत्र की गेहूं की बुआई शुरु रहते और चने की फसल बढने की अवस्था में रहते बेमौसम बारिश हुई है. धारणी तहसील में औसतन 10.7 मिमी बारिश हुई है. इस तहसील के तीन राजस्व मंडल में इसका प्रमाण अधिक है. धारणी मंडल में 12.3, धुलघाट 13.3 और साद्राबाडी में 13.3 मिमी बारिश दर्ज हुई है. वरुड तसहील के वरुड शहर में 16.3, शेंदुरजनाघाट 22, पुसला 16.5 और बेनोडा में 16 मिमी बारिश हुई है. मोर्शी के हिवरखेड मंडल में औसतन 5.3 मिमी बारिश हुई है. वरुड व मोर्शी तहसील में संतरा उत्पादन अधिक है. फिलहाल संतरा बहार बढने की स्थिति में है. उसे इस बारिश से विशेष नुकसान नहीं होगा, ऐसा कृषि विभाग का कहना है.

* मौसम विभाग का अनुमान
विदर्भ तथा राज्य में 9 जनवरी तक कुछ स्थानों पर मामूली बारिश की संभावना है. जबकि विदर्भ में आगामी चार दिन बारिश होने की संभावना रहने का अनुमान कृषि महाविद्यालय के प्रा. अनिल बंड ने व्यक्त किया है.

Related Articles

Back to top button