अमरावती

बेमौसम बारिश ने अंजनगांव में मचाया कहर

फसलों व घरों का हुआ काफी नुकसान

* तेज आंधी-तूफान से कई जगहों पर पेड उखडे
अमरावती/दि.22 – भिषण गर्मी का मौसम जारी रहने के दौरान भी विगत कुछ दिनों से जिले में अलग-अलग स्थानों पर बेमौसम बारिश का दौर भी चल रहा है. इसी के तहत गत रोज अंजनगांव सुर्जी तहसील क्षेत्र में तेज आंधी-तूफान के साथ जोरदार बारिश हुई. जिसकी वजह से खेतों में खडी फसलों के साथ ही ग्रामीण इलाकों में कच्चे-पक्के मकानों का बडे पैमाने पर नुकसान हुआ. साथ ही तेज आंधी-तूफान की वजह से कई स्थानों पर बडे-बडे पेड जमीन से उखडकर गिर पडे. जिसकी चपेट में आकर विद्युत खंबों व विद्युत तारों का काफी नुकसान हुआ है. साथ ही क्षेत्र के कई इलाकों में लंबे समय तक बिजली भी गुल रही.
जानकारी के मुताबिक अंजनगांव सुर्जी तहसील क्षेत्र में करीब एक पखवाडे के बाद भी बेमौसम बारिश के चलते ज्वार की फसल के साथ-साथ संतरे व केले के बागान लगभग चौपट हो गए है. इसके अलावा बिजली की गडगडाहट इतनी ज्यादा तेज थी कि, लोगबाग उसकी आवाज सुनकर काफी हद तक डरे व सहमे रहे. स्थानीय पंचायत समिति कार्यालय के मुख्य प्रवेश द्बार के सामने स्थित नीम का काफी बडा पेड उखडकर गिर पडा. इसकी चपेट में आकर बिजली का खंबा मुड गया. सौभाग्य से कल रविवार की छूट्टी रहने के चलते पंचायत समिति कार्यालय में कोई भी नहीं था. इसके चलते पेड गिरने की वजह से किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ. परंतु आज सोमवार को कामकाजी सप्ताह का पहला दिन रहने के चलते काम की शुरुआत टूटे हुए पेड की टहनियां उठाने से हुई. वहीं गत रोज ही जोरदार बारिश की वजह से अंजनगांव सुर्जी शहर सहित तहसील में कई स्थानों पर जलजमाव वाली स्थिति भी बन गई.
* अमरावती में भी जमकर पडी बौछारे
कल रविवार की शाम अमरावती शहर में भी काफी देर तक पानी की जमकर बौछारे बरसी. उसके साथ ही आसमान पर बिजली की तेज गडगडाहट भी होती रही. वहीं तेज रफ्तार हवाओं की वजह से पूरी रात बिजली की आंखमिचोली भी चलती रही. ऐसे में बार-बार बत्ती गुल हो जाने की वजह से लोगों को भारी उमस के बीच रात काटनी पडी.
* पूर्णा नदी का जलस्तर बढा
भीषण गर्मी के बीच झमाझम होती बेमौसम बारिश की वजह से इस समय गर्मी के मौसम दौरान नदी-नालों में जलस्तर बढा हुआ दिखाई दे रहा है. विशेष तौर पर पूर्णा नदी इस समय लबालब भरी हुई. नजर आ रही है, ऐसे में नदी-नालों के किनारे स्थित गांवों में रहने वाले सभी लोगों को प्रशासन ने सतर्क रहने का निर्देश जारी किया है.

Related Articles

Back to top button