अमरावती

चिखलदरा में बेमौसम झमाझम

पर्यटकों में उत्साह, स्ट्रोबेरी पर संकट

चिखलदरा/दि.9 – पर्यटन नगरी में पिछले सप्ताह से जारी रुक-रुक कर हो रही बारिश से यहां का मौसम सुहाना हो गया है. शुक्रवार की सुबह से रिमझिम बारिश झमाझम में बदल गई. बेमौसम की बारिश तहसील की प्रमुख फसल मानी जाने वाली स्ट्राबेरी पर मुसीबत ढा रही है. हालांकि मौसम पलटने से पर्यटकों में उत्साह है. सबेरे से दोपहर तक कोहरे की चादर फैली है.
तहसील में मौसम ने अचानक करवट बदल ली. गत 1 सप्ताह से शहर ही नहीं, आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बारिश जारी है. शुक्रवार को सबेरे से तेज बारिश शुरु हुई. दिन भर यह झमाझम बारिश चलती रही. जिससे यहां की व्यवस्थाएं चरमरा गई. प्रतिवर्ष दिसंबर से मार्च महीने तक होने वाली स्ट्राबेरी की फसल इस बेमौसम की बारिश के कारण प्रभावित हो रही है. पौधों में लगे फल भी झडने लगे हैं जिससे इस बार उत्पादन में कमी होने की आशंका है.
बारिश के कारण इस वर्ष ठंड भी बढ गई है. पहाडों पर कोहरे का नजारा भी स्नो फॉल की तरह ही नजर आ रहा है. बारिश की रिमझिम फुहारों में सैलानी यहां की हसीन वादियों का लुफ्त उठा रहे है. साथ ही गर्म कपडों की बिक्री में भी काफी इजाफा हुआ है. बाहर से आये गर्म कपडा व्यापारियों में भी खासा उत्साह नजर आ रहा है.

Related Articles

Back to top button