अमरावती

आगामी 2022 रहेगा चुनाव के लिए चर्चित

जिले में स्थानीय निकायों के साथ कृषि मंडी के भी चुनाव

अमरावती/दि.13 – पिछले दो साल जिले में कोरोना महामारी के लिए चर्चित रहे. किंतु अब स्थिति बेहतर होने के पश्चात आगामी 2022 नया साल चुनाव के लिए चर्चित रहेगा. जिले की एकमात्र मनपा के साथ-साथ स्थायी निकायों के चुनाव व कृषि उपजमंडी के चुनाव भी नए साल में संपन्न होने जा रहे है. सूत्रों के मुताबिक महानगरपालिका के साथ ही जिलापरिषद का कार्यकाल भी 2022 में खत्म होने जा रहा है.
इसके पहले चुनाव करवाना आवश्यक होता है राज्य चुनाव आयोग व्दारा चुनावी कार्यक्रमों की घोषणा भी कर दी गई है. मनपा की प्रभाग रचना का प्रारुप भी तैयार करने की शुरुआत हुई है. 30 नंवबर तक इसे पूर्ण किया जाएगा. मनपा व जिला परिषद के भी चुनाव 2022 में होने की संभावना जताई जा रही है.

स्थानीय निकायों के साथ कृषि उपजमंडी के चुनाव भी

जिले में मनपा, जि.प., नप स्थानीय निकायों के चुनाव के साथ ही कृषि उपजमंडी के चुनाव की भी घोषणा की गई है. शुक्रवार को इस संदर्भ में नगरपंचायतों के आरक्षण का ड्रा भी निकाला गया. इसके पश्चात अब मदतान व मतगणना की स्थिति घोषित की जाएगी. स्थानीय स्वराज्य संस्था के साथ ही कृषि उपजमंडी के चुनाव की भी हलचले जिले में शुरु हो चुकी है. जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के चुनाव के बाद अब सहकार क्षेत्र के होने वाले चुनाव में सभी की निगाहें टिकी हुई है. कृषि उपजमंडी के चुनाव हेतु प्रारुप मतदाता सूची घोषित की गई है. कृषि उपजमंडी का चुनाव 17 जनवरी को होगा तथा 18 जनवरी को मतगणना की जाएगी. मानव संसाधन के अभाव में कृषि उपजमंडी के चुनाव दो चरणों में लिए जाने की संभावनाएं जताई जा रही है.

Related Articles

Back to top button