अमरावती

वरिष्ठ व बुजुर्ग नागरिकों की सूची अपडेट करना हुआ प्रारंभ

जिले में आशा वर्करों के माध्यम से किया जायेगा सर्वेक्षण

अमरावती/दि.26 – केंद्र सरकार ने 60 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्गों को मुफ्त में कोविड-19 प्रतिबंधक टीका देने की घोषणा की है. इस क्रम में अमरावती जिला स्वास्थ्य प्रशासन ने वरिष्ठ बुजुर्ग नागरिकोें की सूची अपडेट करना प्रारंभ कर दिया है. आशा वर्करोें के माध्यम से जिलाभर के वरिष्ठ नागरिकों का सर्वेक्षण किया जा रहा है.
वरिष्ठ नागरिकोें के नाम, आधार कार्ड जमा किये जा रहे हैं, लेकिन अब तक शासन की ओर से टीकाकरण के डोज प्राप्त नहीं हुए हैं, जो प्राप्त होते ही जिले में टीकाकरण की शुरूआत होगी.

जिले में 25 से 30 प्रतिशत है वरिष्ठ नागरिक

स्वास्थ्य विभाग की जानकारी के अनुसार जिले की जनसंख्या करीब 30 लाख है. जिसमें से 25 से 30 फीसदी जेष्ठ नागरिक है. जिसके अनुसार जेष्ठ नागरिकों का आशा वर्कर सर्वे कर रही है. यह सभी डेटा पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा. जिसके तहत स्वास्थ्य प्रशासन कदम उठा रहा है.

डेटा होगा पोर्टल पर अपलोड

60 वर्षे उम्र से अधिकवाले वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना प्रतिबंधक टीकाकरण करने की बात केंद्र सरकार कह रही है, लेकिन अब तक टारगेट नहीं मिला हैं. जिले में 25 से 30 फीसदी जेष्ठ नागरिक होने का अनुमान है. जिसके अनुसार आशा वर्करों के माध्यम से सर्वे शुरू किया गया है. यह डेटा शासन के पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा. जिसके अनुसार वैक्सीन प्राप्त होने के बाद टीकाकरण की शुरूआत होगी.
– दिलीप रणमलेे
जिला स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button