अमरावतीमहाराष्ट्र

अंबापेठ के निजी अस्पताल में युवक की मृत्यु के बाद हंगामा

डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप

* रिश्तेदारो ने पोस्टमार्टम करने से किया इंकार
* तनाव बढने पर अंबापेठ में पुलिस का तगडा बंदोबस्त
अमरावती/दि. 9– स्थानीय अंबापेठ स्थित डॉ. भूषण सोनवणे के अस्पताल में उपचारार्थ भर्ती 28 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई. युवक की मृत्यु के लिए डॉक्टर की लापरवाही कारणीभूत रहने का आरोप करते हुए परिवार सहित सामाजिक संगठना ने मृतक का पोस्टमार्टम करने से इंकार कर दिया और हंगामा शुरु कर दिया. बढते तनाव को देखते हुए कोतवाली पुलिस ने तत्काल घटनास्थल पहुंचकर स्थिति को काबू में कर लिया. रविवार की शाम 6 बजे के दौरान यह घटना घटित हुई. इस निजी अस्पताल में पुलिस तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया. पश्चात पुलिस के समझाने पर आज मृतक युवक का जिला अस्पताल में पोस्टमार्टम किया जा रहा है.
जानकारी के मुताबिक मृतक युवक का नाम जेवडनगर निवासी निखिल वामनराव तिरपुडे (28) है. डॉ. भूषण सोनवणे के अस्पताल में रविवार की शाम उपचार के दौरान उसकी मृत्यु हो गई. युवक की मृत्यु होते ही उसके परिजन बौखला गए. लीवर पर सुजन आने से निखिल को राजापेठ के श्रीकृष्ण हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. लेकिन रविवार को दोपहर के बाद उसे डॉ. भूषण सोनवणे के अस्पताल में रेफर किया गया. वहां उस पर उपचार जारी रहते उसने उलटी की और कुछ समय में उसकी मृत्यु हो गई. युवक पर गलत उपचार किए जाने से उसकी मृत्यु होने का आरोप मृतक के परिजनों ने किया. इस घटना के कुछ देर बाद ही सामाजिक संगठना के कार्यकर्ता अस्पताल पहुंच गए. इन कार्यकर्ता और डॉक्टर के बीच मौखित विवाद हो गया. जिस कारण कोतवाली पुलिस को बुलाया गया. साथ ही आरसीपी के दल को भी तैनात किया गया. डॉक्टर के खिलाफ सदोष मनुष्यवध का मामला दर्ज होने तक शव न उठाने की भूमिका मृतको के परिजनो ने ली. पश्चात आईएमए के सदस्य भी अस्पताल पहुंच गए. कोतवाली के थानेदार मनोहर कोटनाके ने मृतक के परिजनों सहित संतप्त कार्यकर्ता व डॉक्टर से चर्चा की. पश्चात शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया. लेकिन उसके बाद भी कुछ कार्यकर्ता पोस्टमार्टम न होने देने पर तटस्थ रहे और अस्पताल में ही ठिया लगाकर बैठ गए. लेकिन पश्चात पुलिस ने उन्हें समझाकर मामला शांत किया. सोमवार को सुबह मृतक का जिला अस्पताल में पुलिस बंदोबस्त में इन कैमरा पोस्टमार्टम किया गया.

* जांच जारी
मृतक युवक का पोस्टमार्टम इन कैमरा करने के लिए सीएस को पत्र दिया गया था. इसके मुताबिक आज पोस्टमार्टम किया गया है. डॉक्टर पर लगाए आरोपो की जांच वे करेंगे. पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक घटना दर्ज की है.
– मनोहर कोटनाके, थानेदार, कोतवाली.

Related Articles

Back to top button