अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मोबाइल को लेकर मुस्लिम बहुल इलाकों के मतदान केंद्रो पर हंगामा

कई मतदान केंद्रों के भीतर पुलिस ने मोबाईल ले जाने से रोका

अमरावती/दि. 26 – शहर के मुस्लिम बहुल इलाको के कुछ मतदान केंद्रों पर आज सुबह उस समय हंगामे वाली स्थिति बन गई, जब मतदान हेतु पहुंचे मतदाताओं से पुलिस ने उनके मोबाइल बाहर ही किसी अन्य के पास छोडकर मतदान केंद्र के भीतर जाने हेतु कहा. चूंकि मतदान केंद्र के भीतर मोबाइल नहीं लेकर जाने को लेकर कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई थी. ऐसे में कई लोगों ने इसे लेकर पुलिस के साथ सवाल जवाब करना शुरु कर दिया. जिसके बारे में जानकारी मिलते ही खुद जिलाधीश सौरभ कटियार मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के मतदान केंद्रों की ओर रवाना हुए.
इस संदर्भ में दैनिक अमरावती मंडल द्वारा जानकारी हेतु संपर्क किये जाने पर जिलाधीश सौरभ कटियार ने बताया कि, निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतदान केंद्र के भीतर जाते समय प्रत्येक मतदाता हेतु अपने मोबाइल को साईलेंट अथवा स्वीच ऑफ करने का निर्देश जिला निर्वाचन विभाग द्वारा जारी किया गया था. परंतु मोबाइल को मतदान केंद्र के बाहर रखवाने का कोई आदेश नहीं दिया गया है. ऐेसे में अगर कही पर इस तरह की कोई घटना हो रही है, तो वे खुद इस बारे में जरुरी पडताल करेंगे.
बता दें कि, आज सुबह मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों पर जब लोगबाग मतदान करने के लिए पहुंचे, तो मतदान केंद्रों की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने मोबाइल साथ में लेकर आने वाले मतदाताओं को साफ तौर पर कहा कि, वे अपना मोबाइल लेकर मतदान कक्ष के भीतर नहीं जा सकते. अत: वे मोबाइल को बाहर किसी अन्य के पास छोडकर ही मतदान करने हेतु मतदान कक्ष के भीतर जाये. इस समय कुछ लोगों ने पुलिस की इस भूमिका का विरोध करते हुए कहा कि, निर्वाचन विभाग की ओर से ऐसा कोई नियम लागू नहीं किया गया है, तो फिर पुलिस द्वारा मोबाइल को लेकर अपने मन से ही यह नियम क्या लागू कराया जा रहा है. साथ ही कुछ लोगों ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल करने के साथ-साथ इसकी जानकारी जिलाधीश को भी दी. जिसके बाद जिलाधीश कटियार आनन-फानन में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में स्थित मतदान केंद्रों के दौरे पर रवाना हुए.

Related Articles

Back to top button