अमरावती

जिला परिषद स्थायी समिति की सभा में हंगामा

सदस्यों ने उजाकर किया सडक घोटाला

अमरावती/दि.24 – प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना अंतर्गत गांवों में सडकों का निर्माण किया जा रहा है. रास्ता तो बन रहा है किंतु घटिया क्वॉलिटी के चलते रास्ता समय से पहले ही उखड जा रहा है. जिला परिषद स्थायी समिति की सभा में जिप सदस्यों ने ग्राम सडक योजना में व्याप्त घोटाला उजागर किया. जिला परिषद के पंजाबराव देशमुख सभागृह में शुक्रवार को स्थायी समिति की सभा का आयोजन किया गया था. सभा में विविध विषयों पर चर्चा की गई जिसमें प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के काम में हो रहे भ्रष्टाचार का मामला सदस्यों ने उजागर किया. जिसमें कहा गया है कि लाखों रुपए के विकास कार्यो की क्वॉलिटी घटिया किस्म की है जिसकी वजह से जनप्रतिनिधियों को परेशानी का सामना करना पड रहा है.
स्थायी समिति की सभा में सडक भ्रष्टाचार के मामले को उजागर करते हुए जिप सदस्यों ने नाराजगी व्यक्त की. सदस्यों की नाराजगी को देखते हुए जिप सदस्य बबलू देशमुख ने प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना में हुए कामों की रिपोर्ट पेश करने के निर्देश निर्माण विभाग को दिए. जिले में शौचालय घोटाले में ग्रामपंचायत कर्मचारियों का समावेश होने की भी बात उजागर हुई है. मामले की जांच कर संबंधितों से जुर्माना भी वसूला गया किंतु उन कर्मचारियों के खिलाफ अब तक किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई है. स्थायी समिति की सभा में एक मामला और सामने आया है जिसमें अधिकार न होने के बाद भी गांव के सरंपच व सचिव ने गांव की जमीन बेचने का करारनामा किया. इस मामले में भी संबंधितों पर कार्रवाई करने के निर्देश जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख ने दिए है.
सांयसकोर मैदान के सौंदर्यीकरण हेतु जिप द्बारा 40 लाख रुपए की निधि मंजूर करवायी गई थी. किंतु अब तक भी सायंसकोर मैदान का काम पूरा नहीं हो पाया है. अब सायंकोर मैदान के लिए संबंधित विभाग में एक रुपया भी शेष नहीं है. 40 लाख रुपए की निधि का निर्माण विभाग ने आखिर किया क्या ऐसा भी सवाल पूछा जा रहा है. अभी गर्मियों का मौसम शुरु हो चुका है. अभी से ही जिले में जलकिल्लत की समस्या निर्माण हुई है. जिले के छह गांव में टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जा रही है इसके अलावा जिले में अब तक 27 कुओं का अधिग्रहण किया गया है.
अधिग्रहण किए गए कुओं से 25 गांवों की प्यास बुझायी जा रही है. चिखलदरा में विगत दो वर्षो से जलकिल्लत की समस्या है इस समस्या से निपटने अब तक कोई प्रयास नहीं किए गए ऐसा आरोप आमसभा में जिप सदस्यों ने लगाया इस संदर्भ में भी उचित कार्रवाई करने का आदेश जिप सदस्यों द्बारा दिए गए जिप की स्थायी समिति सभा में जिले के 14 तहसील अंतर्गत 14 क्वारंटाइन सेंटर निर्माण किए है. क्वांरटाइन सेंटर पर क्षमता निहाय नागरिकों को क्वांटाइन किया गया है लेकिन प्रत्यक्ष में इन सेंटरों पर कम लोग दिखाई दे रहे है इस बात को लेकर पूर्व विधायक प्रा. विरेंद्र जगताप सहित अनेकों जिप सदस्यों ने नाराजगी जताई. इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग को शनिवार तक जानकारी उपलब्ध करवाने के निर्देश जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख ने जारी किए.

Related Articles

Back to top button