अमरावतीविदर्भ

कोविड अस्पताल में मृतक के परिजनों का हंगामा

मौत (death) की जानकारी काफी विलंब से देने का आरोप

प्रतिनिधि/दि.२४, अमरावतीस्थानीय कोविड अस्पताल में इलाज हेतु भरती कराये गये एक ४६ वर्षीय व्यक्ति की शनिवार २२ अगस्त की रात १० बजे के आसपास मौत हो गयी. लेकिन संबंधित मरीज के रिश्तेदारों को रविवार २३ अगस्त की दोपहर तक अस्पताल प्रशासन द्वारा इस बारे में जानकारी नहीं दी गई. ऐसा आरोप लगाते हुए संबंधित परिजनों ने कोविड अस्पताल में जमकर हंगामा मचाया. वहीं दूसरी ओर अस्पताल प्रशासन का कहना रहा कि, इस मरीज ने अस्पताल में भरती होते समय जो मोबाईल नंबर दर्ज कराया था, वह मोबाईल क्रमांक खुद मरीज के पास ही था. ऐसे में उसके परिजनों से संपर्क करने का कोई दूसरा जरिये अस्पताल प्रबंधन के पास नहीं था. जिसकी वजह से संबंधित परिवार से संपर्क करने में थोडा समय लग गया.

वहीं दूसरी ओर इस मामले की जानकारी मिलते ही गाडगेनगर थाना पुलिस का पथक तुरंत ही कोविड अस्पताल पहुंचा. जहां पर मृतक मरीज के परिजनों को समझाबुझाकर शांत किया गया.

जानकारी के मुताबिक गाडगेनगर पुलिस थाना क्षेत्र में रहनेवाले ४६ वर्षीय व्यक्ति की कोविड टेस्ट रिपोर्ट कुछ दिनों पूर्व पॉजीटिव आयी थी. जिसके चलते उसे सुपर स्पेशालीटी अस्पताल के कोविड वॉर्ड में भरती कराया गया था और उससे एक फॉर्म भरवाते हुए आवश्यक जानकारी मांगी गयी थी. इस व्यक्ति द्वारा इस फॉर्म में जो मोबाईल क्रमांक लिखा गया था, वह उसका अपना ही मोबाईल नंबर था. ऐसे में शनिवार की रात १० बजे जब इस व्यक्ति की इलाज के दौरान मौत हो गयी, तो अस्पताल के स्टाफ द्वारा फॉर्म में दर्ज किये गये मोबाईल नंबर पर जानकारी देने हेतु फोन लगाया गया, लेकिन यह मोबाईल तो मरीज के पास ही था. ऐसे में रात के समय उसके परिजनों से संपर्क नहीं हो पाया और दूसरे दिन पुलिस महकमे से संपर्क कर मरीज के परिजनों से संपर्क करने का प्रयास कर उन्हें इसकी जानकारी दी गई, लेकिन संबंधित व्यक्ति के परिजनों को जैसे ही यह पता चला कि, उनके मरीज की शनिवार की रात ही मौत हो गयी थी, तो उन्होंने अस्पताल में हंगामा करना शुरू कर दिया. पश्चात गाडगेनगर पुलिस स्टेशन के पथक ने तुरंत ही कोविड अस्पताल पहुंचकर संतप्त परिजनों को समझाबुझाकर शांत किया.

Related Articles

Back to top button