अमरावतीमहाराष्ट्र

एप पर पुलिस के बारे में अश्लील भाषा का इस्तेमाल

चार पहिया वाहन चालक के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज

अमरावती/दि.10– यातायात के संदर्भ में महाट्रैफिक एप पर पुलिस बाबत अश्लील भाषा का इस्तेमाल करनेवाले चार पहिया वाहन चालक के खिलाफ स्थानीय गाडगे नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. आरोपी का नाम सामदा ग्रामनिवासी बालकृष्ण शंकरराव राणे है. महाट्रैफिक एप पर झूठी जानकारी और अश्लील भाषा का इस्तेमाल करने पर उसके खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 296 के तहत मामला दर्ज किया गया है.
शहर यातायात पश्चिम शाखा में कार्यरत पुलिस जवान संतोष प्रसाद तिवारी 21 अप्रैल 2022 को एमएच 12-आरटी-9541 क्रमांक के इंटर सेक्टर वाहन पर ड्यूटी कर रहे थे तब ऑपरेटर ने वेलकम टी पॉईंट पर वाहन क्रमांक एमएच 27-बीझेड-0149 का फोटो निकाला. इस चार पहिया वाहन की गति 73 किलोमीटर थी. संबंधित वाहन चालक के वाहन की गति मर्यादा से अधिक रहने से इस वाहन पर मोटार यातायात कानून के तहत ई-चालान से दो हजार रुपए की दंडात्मक कार्रवाई की गई थी. इस बाबत वाहन संचालक बालकृष्ण राणे ने महाट्रैफिक एप पर 6 अगस्त 2024 को ऑनलाइन शिकायत दर्ज की. इस शिकायत में उन्होंने अपना वाहन चार पहिया रहते वाहन का चलान दुहिया वाहन को दिया ऐसा झूठा दर्ज किया. रिमार्क कॉलम में अश्लील भाषा का इस्तेमाल किया गया. इस कारण शासकीय पोर्टल पर वाहन संचालक द्वारा किए गए गैरकृत्य बाबत एएसआई संतोष प्रसाद तिवारी द्वारा दी गई शिकायत पर वाहन संचालक बालकृष्ण राणे के खिलाफ गाडगेनगर थाने में मामला दर्ज किया गया है. विशेष यानी राणे ने चालान की रकम न भरते हुए पुलिस की तरफ से आई चालान गलत साबित कर उस पर अश्लील कमेंट किया.

* वाहन चालक सुविधा का उचित इस्तेमाल करें
महाट्रैफिक एप यह वाहन चालक व संचालकों की सुविधा के लिए है. इस सुविधा का वाहन चालक द्वारा उचित व कानूनी रुप से इस्तेमाल करें. इस पर झूठी जानकारी न भरें. साथ ही अश्लील भाषा का इस्तेमाल न करें. वाहन संचालक दंडात्मक कार्रवाई टालने के लिए यातायात नियम का पालन करें.
– रिता उईके, पुलिस निरीक्षक, यातायात शाखा.

Related Articles

Back to top button