अमरावतीमुख्य समाचार

इलाज के नाम पर तांत्रिक विद्या का उपयोग

अमरावती के युवक का गला घोटकर हत्या

* आर्वी विठ्ठल वार्ड के तीन आरोपी गिरफ्तार
अमरावती/ दि.20- इलाज के नाम पर तांत्रिक विद्या का उपयोग करते हुए अमरावती के बेलपुरा निवासी रितीक सोनकुसरे नामक युवक का गला घोटकर हत्या करने की सनसनीखेज घटना आर्वी के विठ्ठल वार्ड में घटी. आर्वी पुलिस ने अपराध दर्ज कर कल गुरुवार की देर रात अब्दुल रहीम, अब्दुल जुनैद और अब्दुल जमीर नामक आर्वी के तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मृत युवक के पिता गणेश सोनकुसरे ने अमरावती के सिटी कोतवाली पुलिस थाने में भी शिकायत दी है.
रितीक गणेश सोनकुसरे (22, रविदास मंदिर के पास, बेलपुरा, अमरावती) यह तांत्रिक प्रयोग के नाम पर इलाज के बहाने गला घोटकर हत्या किये गए युवक का नाम है. अब्दुल रहीम अब्दुल मजिद (60), अब्दुल जुनैद अब्दुल रहीम (22), अब्दुल जमीर अब्दुल रहीम (20, सभी विठ्ठील वार्ड आर्वी) यह गिरफ्तार किये गए तांत्रिक क्रिया करने वाले हत्यारों के नाम हैं. जानकारी के अनुसार गणेश सोनकुसरे का बडा लडका मानसिक रुप से बीमार था. उसपर इलाज जारी था. इन आरोपियों के पास उसे इलाज के लिए ले जाया गया था, परंतु आरोपियों ने मिलकर रितीक सोनकुसरे पर तांत्रिक विद्या के अनुसार इलाज कर गला घोटकर हत्या कर दी. इसके बाद युवक की लाश पुलिस को किसी तरह की जानकारी न देते हुए दबाव डालकर पुलिस के हवाले करते हुए सबूत नष्ट किये. इस मामले में पिता गणेश सोनकुसरे ने अमरावती के सिटी कोतवाली पुलिस थाने में मौखिक शिकायत दी. पुलिस ने प्रोविजनल रिपोर्ट पर अपराध दर्ज किया ओैर आर्वी पुलिस को इसकी जानकारी देकर वहां भी अपराध दर्ज किया. घटनास्थल पर वहां के पुलिस अधिक्षक प्रशांत होलकर, अपर पुलिस अधिक्षक यशवंत सोलंकी, उपविभागीय पुलिस अधिकारी सुनील सालुंके, थानेदार भानुदास पिजदुरकर, फौजदार हर्षल नगरकर ने भेंट दी.
जानकारी यह भी मिली है कि, रितीक को इलाज के लिए परिवार के सदस्य आर्वी के एक परिचित व्यक्ति के पास ले गए थे, ऐसा पुलिस निरीक्षक भानुदार पिजदुरकर ने बताया. मंगलवार को अमरावती में रितीक के पास वह मांत्रिक आया था. रितीक को लेकर फिर आर्वी लेकर निकल गया. परिवार के सदस्यों ने आर्वी के मांत्रिक के साथ संपर्क साधा, तब उसने रितीक की मौत हो जाने की बात परिवार को बताई. इसके कारण रितीक के करीबी मांत्रिक के घर गए. उस व्यक्ति ने पूरी विधि करने की बात कहने के बाद रितीक की लाश उसके रिश्तेदारों के हवाले करते हुए अमरावती रवाना की. अमरावती लाते ही रितीक के गले पर किसी चिज से गला घोटने के निशान दिखाई दिये. उसे अमरावती के जिला अस्पताल ले जाया गया.जांच के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित किया. सिटी कोतवाली पुलिस थाने में शिकायत के बाद आर्वी पुलिस को सूचित किया गया. तब आर्वी पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों तांत्रिक आरोपियों को गिरफ्तार किया. तब तक अमरावती में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया रोकी गई थी. शाम 7 बजे पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की गई. रितीक की हकीकत में मौत कैसे हुई, यह हकीकत फिलहाल स्पष्ट नहीं हुई. पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. हालाकी पुलिस ने मांत्रिकों को अपने कब्जे में ले लिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सच्चाई सामने आने के बाद आगे कार्रवाई होगी. मामले की तहकीकात हर्षल नगरकर कर रहे है.

Related Articles

Back to top button