अमरावतीमहाराष्ट्र

राशन कार्ड से संबंधित कामों के लिए ऑनलाइन ऐप का इस्तेमाल करें

प्रशासन का नागरिकों से आह्वान

* वितरण कार्यालय में हो रही भारी भीड
अमरावती/दि.4– राज्य सरकार द्वारा राज्य में मेरी लाडली बहन योजना लागू करने की घोषणा होने के बाद सेतू केंद्र, तहसील कार्यालय के साथ-साथ अब आपूर्ति अधिकारी के कार्यालय में भी महिलाओं की भारी भीड हो रही है. जिसके देखते हुए प्रशासन ने नागरिकों से ऑनलाइन ऐप का इस्तेमाल करने का आह्वान किया है.
राज्य सरकार द्वारा लाडली बहन योजना की घोषणा होने के बाद योजना का लाभ लेने राशन कार्ड आवश्यक है. राशन कार्ड संबंधी कामों के लिए बडी संख्या में नागरिक तथा महिलाओं की भीड अन्नधान्य वितरण अधिकारी कार्यालय में हो रही है. देश शाम तक कामकाज शुरु है. लंबी कतार लगने से कईयों का समय बर्बाद हो रहा है. इसे टालने के लिए नागरिकों ने वेबसाइट पर भेंट देकर पब्लिक लॉगीन का इस्तेमाल कर ऑनलाइन आवेदन करने का आह्वान आपूर्ति अधिकारी प्रवीण राउत ने किया है.

* सर्वर डाउन ने बढाया सिरदर्द
एकही समय हजारों महिलाओं का लॉगीन होने से संबंधित योजना का सर्वर दिनभर में कई बार डाउन हो रहा है. जिसके कारण महिलाएं त्रस्त हो रही है.

* यह काम होंगे
पब्लिक लॉगीन के माध्यम से नया राशन कार्ड, राशन कार्ड से नाम हटाना, नए नाम शामिल करना अथवा राशन कार्ड की दूसरी कॉपी आदि कामों के लिए नागरिक ऑनलाइन आवेदन कर सकते है. आर्थिक लूट टालने के लिए राशन कार्ड के काम के लिए दलाल अथवा मध्यस्थी की सहायता न लें, यह बात आपूर्ति अधिकारी ने स्पष्ट की है.

Related Articles

Back to top button