अमरावतीमुख्य समाचार

अपने अधिकारों का उपयोग करेें आयुक्त, जर्जर इमारतें खाली करवायें

डॉ. सुनील देशुमख का आवाहन

* संदर्भ प्रभात चौक इमारत हादसा
अमरावती/दि.1 – शहर के पूर्व विधायक और जिले के पालकमंत्री रह चुके डॉ. सुनील देशमुख ने प्रभात चौक इमारत दुर्घटना पर बडा दुख व्यक्त किया और इसे दुर्भाग्यजनक बताया. मगर साथ ही डॉ. देशमुख ने मनपा प्रशासन को आडे हाथ भी लिया. डॉ. देशमुख ने आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत में साफ कहा कि, महाराष्ट्र मनपा कानून के तहत निगमायुक्त को अनेक अधिकार प्राप्त है. प्रभात चौक जैसी भयंकर दुर्घटनाएं रोकना हम सभी का फर्ज है. ऐसे हादसे न होने देने के लिए इमारतों को खाली करवाने के अधिकार का आयुक्त को इस्तेमाल करने की सलाह डॉ. देशमुख ने दी.
* कोर्ट कचहरी रहेगी ताक पर
अनेक इमारतें खस्ताहाल होने पर भी किराएदारों से झंझट के कारण वे खाली नहीं की जाती. ऐसे ही कोर्ट में प्रकरण दाखिल किये जाते है. यहीं मनपा आयुक्त अपने अधिकारों का उपयोग कर इन जर्जर इमारतों को खाली करवाये, तो कम से कम जीवितहानि तो निश्चित ही रोकी जा सकती है. आयुक्त को ऐसी खस्ताहाल इमारतों के आस-पास भी प्रवेश और उपयोग प्रतिबंधित कर देने के अधिकार का उपयोग करना चाहिए. ऐसा भी डॉ. देशमुख ने कहा.
* विधायक रहते करवाई कार्रवाई
डॉ. सुनील देशमुख ने दावा किया कि, वे शहर के विधायक थे. खस्ताहाल प्रभात चौक की इमारत का मसला उनके सामने आया था. मनपा ने कहा था कि, बिजली कनेक्शन कंटवाने से इमारत खाली होगी और तोडक कार्रवाई हो सकेंगी. तब डॉ. देशमुख ने बिजली विभाग से संपर्क कर खस्ताहाल इमारत का कनेक्शन कटवाया था. मगर किसी राजनेता के दवाब-प्रभव में प्रशासन ने वह कनेक्शन रिइंटेट करवा दिया. डॉ. देशमुख ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप मढा. उन्होंने कहा कि, किस लीडर के बोलने पर बिजली कनेक्शन रिइंटेट किया गया. वह भी प्रशासन को खुलासा करना चाहिए. डॉ. देशमुख ने कहा कि, हर हाल में जानमाल की रक्षा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button