अमरावती

चांदूर बाजार तहसील के 24 गांवों में टीकाकरण शत प्रतिशत

तहसील स्वास्थ्य विभाग का सराहनीय उपक्रम

चांदूर बाजार/ दि.7– तहसील स्वास्थ्य विभाग व्दारा नागरिकों का टीकाकरण किए जाने हेतु युद्ध स्तर पर टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गई. जिसमें तहसील के 24 गांवों में नागरिकों का शत प्रतिशत टीकाकरण किया गया. इस अभियान अंतर्गत 18 वर्ष के युवकों का भी समावेश है. तहसील में 1 लाख 43 हजार 822 नागरिक टीकाकरण के पात्र है. उनमें से 1 लाख 9 हजार 722 नागरिकों ने पहला तथा 41 हजार 266 नागरिकों ने कोरोना टीकाकरण का दूसरा डोज लिया है.
तहसील के प्रत्येक ग्रामीण क्षेत्र में पहले डोज का प्रतिशत 76.38 तथा दूसरा डोज 38 प्रतिशत रहा. चांदूर बाजार शहर में अब तक 91 प्रतिशत टीकाकरण का कार्य पूर्ण हुआ. वहीं ग्रामीण क्षेत्र के 24 गांव में टीकाकरण का काम शत प्रतिशत पूर्ण हुआ. उसी प्रकार शहर के 18 वर्ष से अधिक आयु वाले 14 हजार 108 युवकों में से 12 हजार 671 युवकों का टीकाकरण किया गया. तहसील स्वास्थ्य विभाग व्दारा कोरोना टीकाकरण अभियान का सफलतापूर्वक संचालन किया गया. परिणामस्वरुप पिछले तीन महीनों में एक भी कोरोना मरीज नहीं पाया गया. इसी तरह स्वास्थ्य विभाग व्दारा अभियान चलाया गया तो तहसील से कोरोना का खात्मा पूरी तरह से हो सकता है ऐसा चित्र तहसील में दिखाई दे रहा है.

इन गांवों में हुआ शत प्रतिशत टीकाकरण
चांदूर बाजार तहसील के गोविंदपुरा, चिंचोली पूर्णा, मोजखेडा, पिंपरी पूर्णा, मांगीया, पाला, पांढरी, काल्होडी, सरफापुर, आलमपुर, कारंजा (बहिरम), रतनपुर, साईखेडा, बेलखेडा, नगरवाडी, सांभोरा, परसोडा, वारोली, अलीपुर, बिलालपुर, निंभोरा, कादोरी, काजली, बोदड इन गांवों में टीकाकरण शत प्रतिशत किया गया.

नागरिक टीकाकरण अभियान में सहकार्य करें
तहसील स्वास्थ्य विभाग व्दारा शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है और उसके लिए प्रयासरत भी है. ग्रामपंचायत व स्थानीय नागरिकों की सहायता से टीकाकरण के लिए जनजागृती भी की जा रही है. नागरिक टीकाकरण अभियान में सहकार्य करे नागरिकों व्दारा सहकार्य किए जाने पर ही शत प्रतिशत टीकाकरण का उद्देश्य पूर्ण होगा. 18 वर्ष से अधिक वाले युवक भी टीकाकरण करवाकर स्वास्थ्य विभाग को सहकार्य करे.
– डॉ. ज्योत्सना भगत,
तहसील स्वास्थ्य अधिकारी चांदूर बाजार

Related Articles

Back to top button