अमरावती

जिले में 76 केंद्रों पर किया जा रहा टीकाकरण

5 हजार 600 वरिष्ठ नागरिकों ने लगवाया टीका

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१५ – जिले में राज्य सरकार के आदेश से केवल वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है. गुरुवार को जिले के करीब 5 हजार 600 वरिष्ठ नागरिकों को पहला व दूसरा डोज लगवाया गया. युवावर्ग के टीकाकरण केंद्र पर वरिष्ठ नागरिकों की टीका उपलब्ध होने में दिक्कतें आ रही थी. इस कारण राज्य सरकार ने फिलहाल उपलब्ध वैक्सीन, राज्य में मंडराता कोरोना की तीसरी लहर का संकट इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए फिलहाल वरिष्ठ नागरिकों का टीकाकरण करने के निर्देश दिये है.
जिले मे अब टीकाकरण की गति कम हाने से यहां पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है. बुधवार को जिले में कुल 16 हजार वैक्सीन का नया स्टॉक उपलब्ध हुआ है. इसके अलावा जिले में पूर्व उपलब्ध स्टॉक के कारण अब यहां वैक्सीनेशन में किसी भी प्रकार की दिक्कतें नहीं आ रही है.
जिले में एक ही दिन मेें कुल 5600 नागरिकों का टीकाकरण किया गया है. इनमें से करीब 2900 ने पहला टिका लगवाया जबकि 2700 के करीब नागरिकों को दूसरा डोज दिया गया है. फिलहाल जिले के 76 केंद्र पर टीकाकरण जारी है. इनमें से शहर में 14 केंद्र पर टीकाकरण किया जा रहा है.

  • रविवार तक किया जाएगा टीकाकरण

फिलहाल टीकाकरण केंद्र पर नागरिकों की संख्या सीमीत रहने से उपलब्ध स्टॉक आगामी तीन दिन तक चल पाएगा. शहर में भी करीब 5 हजार वैक्सीन उपलब्ध करवायी गई है शेष 10 हजार के करीब स्टॉक जिले के ग्रामीण क्षेत्र में टीकाकरण हेतु इस्तेमाल किया जा रहा है जिसके कारण आगामी तीन दिनों तक 76 टीकाकरण केंद्र पर आसानी से टीका उपलब्ध हो पाएगा. मनपा द्बारा भी टोकन पद्धती से टीका लगवाए जाने का निर्णय लेने की वजह से अब नागरिकों को टीका लगवाने में ज्यादा इंतजार करने की आवश्यता नहीं रहेगी.

Related Articles

Back to top button