अमरावती

केंद्र तथा राज्य सरकार का टीकाकरण नियोजन असफल

निलेश विश्वकर्मा ने लगाया आरोप

अमरावती/दि.12 – केंद्र व राज्य सरकार का कोरोना टीकाकरण नियोजन पूरी तरह से असफल हो चुका है ऐसा युवा वंचित बहुजन आघाडी के प्रदेश अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने राज्य व केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा. निलेश विश्वकर्मा ने टीकाकरण के संदर्भ में कहा कि टीका लगवाने हेतु टीकाकरण केंद्रों पर नागरिकों की भीड लग रही है. टीकाकरण केंद्रों पर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है ऐसे में टीकाकरण केंद्रों पर टीका मिलने के बजाए नागरिकों को संक्रमण बढने की संभावना अधिक होगी.
अनेक टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन उपलब्ध नहीं है. वर्तमान में कोरोना मरीजों की संख्या दिन ब दिन बढती ही जा रही है. बढते हुए संक्रमण को देखते हुए टीकाकरण किया जाना आवश्यक है. किंतु केंद्र व राज्य सरकार टीकाकरण नियोजन में असफल साबित हुई है. वैक्सीन की मांग किए जाने पर भी नागरिकों को वैक्सीन नहीं मिल पा रही है. दोनो ही सरकारे असफल साबित हुई है ऐसा आरोप निलेश विश्वकर्मा ने लगाया.
निलेश विश्वकर्मा ने बताया कि, राज्य में स्थित पदाधिकारियों द्बारा व नागरिकों से प्रत्यक्ष मुलाकात करने के पश्चात वास्तविकता का पता चला है. पहले चरण में टीका लगे हुए लोगों को दूसरी वैक्सीन नहीं मिल पा रही ऐसी स्थिती है और ऐसे में सरकार द्बारा 18 वर्ष से उपर आयुगुट के नागरिकों का टीकाकरण का निर्णय लिया है जिसकी वजह से नियोजन पुन: बिगड गया है. टीकाकरण केंद्रों पर उमड रही लोगों की भीड के चलते कोरोना का संक्रमण भी हो सकता है.
युवा वंचित बहुजन आघाडी के प्रदेशाध्याक्ष निलेश विश्वकर्मा ने कटाक्ष करते हुए कहा कि केंद्र सरकार अब विदेशों में वैक्सीन भेज रही है बजाए इसके देश के नागरिकों का टीकाकरण किए जाने पर अधिक जोर दे कोरोना संक्रमण में केवल एकमात्र पर्याय है टीकाकरण. केंद्र व राज्य सरकार दोनो ही मिलकर नागरिकों के टीकाकरण के संदर्भ में व्यवस्थित नियोजन करे ऐसी सलाह निलेश विश्वकर्मा ने केंद्र सरकार को पत्र लिखकर दी है.

निजी केंद्रों पर दे वैक्सीन

राज्य सरकार द्बारा निजी टीकाकरण केंद्रों को बंद कर टीकाकरण केंद्रों की संख्या कम कर दी है. टीकाकरण केंद्र बढाए जाने की आवश्यकता है. ऐसे में निजी केंद्रों पर फिलहाल वैक्सीन उपलब्ध नहीं है जिससे नागरिकों को वैक्सीन का लाभ नहीं मिल पा रहा है वहीं ऑनलाइन बुकिंग भी उपलब्ध नहीं है. इस तरह की शिकायतें नागरिकों द्बारा की जा रही है. सरकार इस बात को गंभीरता से लेकर योग्य नियोजन करे ऐसी सलाह निलेश विश्वकर्मा ने केंद्र व राज्य सरकार को दी है.

Related Articles

Back to top button