अमरावती

टीकाकरण में हो रही धांधली

रेमडेसीवीर के समान गड़बड़ी होने की संभावना

गणोरी/प्रतिनिधि दि.२९ – यहां पर विगत दिनों ऑफलाईन हुए 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिये हुए टीकाकरण में घोटाला होने की बात ग्रामपंचायत सदस्या प्रतीक्षा भारसाकले ने उजागर की है. 94 नागरिकों को प्रत्यक्ष रुप से टीका दिया गया था. लेकिन पंजीयन नागरिकों का दिखाया जाने वाला था. मामला उजागर होने के बाद टालमटोल उत्तर देते हुए नाम ऊपर से आये होने की बात कही गई. फिर 9 अलग नाम दूसरी सूची में डाले जाने वाले थे क्या व किसके बताये अनुसार? यह चिंता का विषय है.
जानकारी के अनुसार 45 वर्ष से अधिक आयु के टीकाकरण में घोटाला होते देख बारीकी से निरीक्षण किये जाने की बात प्रतीक्षा भारसाकले के ध्यान में आयी. जो उपस्थित नहीं व 45 वर्ष के भीतर है यानि उम्र में नहीं बैठते, ऐसे नामों का पंजीयन किया गया था. विशेष बात यह है कि इसमें जिला परिषद के पदाधिकारी व उनके पति के नाम का भी समावेश था.
टीकाकरण के समय जब घोटाला उजागर हुआ, तब 94 नागरिकों को प्रत्यक्ष में टीका दिया गया था. लेकिन पंजीयन में 103 नागरिकों का पंजीयन दिखाया गया. इसके सबूत भी उपलब्ध है. टीकाकरण में घोटाला तो शुरु नहीं होगा, ऐसी संभावना को नकारा नहीं जा सकता. इसलिए जिलाधिकारी से इस मामले की जांच करने की मांग गणोरी ग्रामपंचायत सदस्या प्रतीक्षा भारसाकले ने की है.

Related Articles

Back to top button