अमरावती

पीएचसी में फिर शुरू होगा टीकाकरण

हर तहसील को मिलेगी एक-एक हजार वैक्सीन

अमरावती/दि.13 – कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का स्टॉक खत्म होने की वजह से जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के 35 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में टीकाकरण का काम बंद करवा दिया गया था, किंतु सोमवार को अमरावती जिले के लिए 20 हजार वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध कराया गया. जिसमें से सभी 14 तहसीलों को एक-एक हजार वैक्सीन का स्टॉक वितरित किया गया. ऐसे में अब ग्रामीण क्षेत्रों के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में विगत दो-तीन दिनों से बंद पडा टीकाकरण का काम दुबारा शुरू होगा. ऐसी जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिलीप रणमले द्वारा दी गई है.
उन्होंने बताया कि, कोविड टीकाकरण हेतु जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग ने 59 स्वास्थ्य केंद्रों व उपकेंद्रों में टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध करायी है. जिसमें से करीब 35 केंद्रों पर 10 अप्रैल से वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो जाने की वजह से टीकाकरण का काम रोक देना पडा. ऐसे में इन केंद्रों पर टीकाकरण हेतु आनेवाले नागरिकों को खाली हाथ वापिस लौटना पडा. किंतु अब 12 अप्रैल को सरकार की ओर से 20 हजार वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध कराया गया है. अत: मंगलवार 13 अप्रैल से 35 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा ग्रामीण अस्पतालों में एक बार फिर कोविड टीकाकरण का काम शुरू होगा. जिसके तहत वैक्सीन का पहला व दूसरा डोज दिया जायेगा.

Dr.-Dilip-Ranmalay-amravati-mandal

  • वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो जाने की वजह से स्वास्थ्य विभाग ने 35 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व कुछ उपकेंद्रों में टीकाकरण का काम बंद किया था, लेकिन सोमवार को वैक्सीन का स्टॉक उपलब्ध हो गया. जिसके अनुसार प्रत्येक तहसील को एक-एक हजार वैक्सीन की आपूर्ति की गई है और टीएमओ स्तर से पीएचसी को डोज वितरित किये जायेंगे. पश्चात टीकाकरण का काम दुबारा गतिमान किया जायेगा.
    – डॉ. दिलीप रणमले
    जिला स्वास्थ्य अधिकारी

Related Articles

Back to top button