अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वैभव बगणे का आंदोलन रहा सफल

रिंग रोड जकात नाका से मनपा ने हटाया कचरा

अमरावती/दि.17- इन दिनों शहर में साफ-सफाई का अभाव एक बडी समस्या बन चुका है तथा शहर के लगभग सभी क्षेत्रों में कचरे व गंदगी के ढेर लग चुके है. जिसे लेकर नागरिकों द्वारा लगातार शिकायतें की जाती है. परंतु मनपा प्रशासन द्वारा कचरे की समस्या का कोई निराकरण नहीं किया जाता. ऐसे में रिंग रोड जकात नाका के पास लगे कचरे व गंदगी के ढेर को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता वैभव बगणे ने ठिया आंदोलन करना शुरु किया. जिसके बाद हडबडाकर निंद से जागते हुए मनपा के स्वच्छता विभाग ने रिंग रोड जकात नाका परिसर से कचरे के ढेर को हटाना शुुरु किया.
बता दें कि, विगत कई वर्षों से रिंग रोड जकात नाका के पास अनधिकृत तौर पर कचरा झोन ही तैयार हो गया था. जिसकी वजह से आसपास रहने वाले लोगों को दुर्गंध व मच्छरों की समस्याओं का सामना करना पडता था. साथ ही कचरे के ढेर की वजह से कई बार सडक हादसे भी घटित हो चुके थे. ऐसे में इस समस्याओं को देखते हुए क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता वैभव बगणे ने उसी जगह पर बैठकर ठिया आंदोलन करना शुरु किया. जिसकी जानकारी मिलते ही मनपा के स्वास्थ्य अधिकारी अजय जाधव तुरंत ही मौके पर पहुंचे और वैभव बगणे से चर्चा करते हुए उनकी समस्या को जाना. जिसके बाद वैभव बगणे की मांग को पूरा करते हुए रिंग रोड जकात नाकाके पास बने अघोषित डम्पिंग झोन को हमेशा के लिए वहां से हटा दिया.
इस समय पूर्व पार्षद प्रदीप बाजड, पूर्व महापौर मिलिंद चिमोटे सहित नीलेश ठाकरे, चंदू खेडकर, जयश्री कुबडे, प्रणव किटूकले, वेदांत वानखडे व प्रशांत धर्माले आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button