अमरावती

वल्लभ नगर का चकलाघर उध्वस्त, दो दलाल गिरफ्तार

पुरूष, 4 महिला पायी गई, पीटा एक्ट के तहत कार्रवाई

  • शहर के कुछ विशिष्ट हिस्सों पर पुलिस का ‘वॉच’

  • 6 दिन में पुलिस की दूसरी कार्रवाई

अमरावती/दि.27 – अंबानगरी के सांस्कृतिक प्रतिमा को मलिन करने का प्रयास करनेवाली नकारात्मक खबर सामने आयी है. कल सोमवार की दोपहर 3 बजे के दौरान यहां के वल्लभ नगर न.2 परिसर के एक घर में चलने वाले चकलाघर पर छापा मारा गया. यहां से एक पुरूष समेत चार महिलाओं को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में पुरूष और महिला इन दोनों दलालों के खिलाफ पीटा एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया है. घटनास्थल से मोबाइल, नगद इस तरह कुल 1 लाख 83 हजार 500 रूपये का माल जब्त किया गया. दलाल महिला के अलावा तीन महिलाओ के खिलाफ भी प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई. क्राइम ब्रांच पुलिस ने यह कार्रवाई की है. अब्दुल रहीम शेख बब्बू (35, अकोट फैल, मोमीनपुरा, हमजा प्लॉट, अकोला)यह गिरफ्तार किए गये आरेापी का नाम है.
कैलाश नगर में एक किराए के कमरे में चलनेवाले चकलाघर पर 21 जुलाई को छापा मारकर राजापेठ पुलिस ने एक दलाल समेत दो ग्राहको को गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ पीटा एक्ट के तहत अपराध भी दर्ज किया गया. उसके चलते पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने अधिनस्थ यंत्रणा को दिशा निर्देश दिए थे. उस पर यह मेगा कार्रवाई की गई.
वल्लभनगर न.2 स्थित एक घर पर अ. रहीम नामक दलाल यहां की एक 35 वर्षीय महिला सहकारी के साथ चकलाघर चलाने बाबत की जानकारी पर यह कार्रवाई की गई. विशेष यह कि फर्जी ग्राहक भेजकर यह कार्रवाई सफल की गई. एक सप्ताह में यह दूसरी कार्रवाई हुई. फर्जी ग्राहक ने इशारा करने के बाद क्राईम ब्रांच समेत पुलिस दल घर में घुसा. यहां से पांचों लोगों को आपत्तीजनक स्थिति में हिरासत में लिया गया. मामले की जांच खोलापुरी गेट के थानेदार पंकज तामटे कर रहे है.

इन्होंने की कार्रवाई

पुलिस आयुक्त के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच के एसीपी शिवाजी बचाटे, क्राईम ब्रांच के निरीक्षक कैलाश पुंडकर के नेतृत्व में सायबर पुलिस थाने की निरीक्षक सीमा दातालकर, एपीआई शीतल हीरोडे, पीएसआई राजकिरण येवले, एएसआई श्यामसुंदर तायडे, हवलदार राजेश राठोड, अजय मिश्रा, सुधीर गुडधे, गजानन ढेवले, इमरान सैय्यद, निलेश जुनघरे, चेतन कराडे ने यह कार्रवाई की.

Related Articles

Back to top button