अमरावती

मुस्लिम आरक्षण को लेकर वंचित आघाडी का मुंबई में आंदोलन

निलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में हजारों कार्यकर्ता हुए शामिल

अमरावती/प्रतिनिधि दि.६ – सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय दिये जाने के पश्चात भी खुद को धर्मनिपेक्ष मानने वाली कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस तथा धर्मनिपेक्ष की चादर ओढे शिवसेना की सरकार ने मुस्लिमों को आरक्षण नहीं दिया. मुस्लिमों को तत्काल आरक्षण दें, ऐसी मांग को लेकर मुंबई के आजाद मैदान से विधानभवन तक वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेश अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में मोर्चा निकाला गया. जिसमें हजारों कार्यकर्ता शामिल हुए. इन कार्यकर्ताओं को पुलिस द्बारा गिरफ्तार कर लिया गया.
वंचित बहुजन आघाडी के नेता प्रकाश आंबेडकर द्बारा मुस्लिमों को 5 प्रतिशत आरक्षण दिया जाये. ऐसी घोषणा किये जाने के पश्चात मुंबई के आजाद मैदान से आंदोलन की शुरुआत की गई. इस अवसर पर बहुजन वंचित युवा आघाडी के प्रदेश अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने राज्य की महाविकास आघाडी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के पश्चात खुद को धर्मनिपेक्ष समझने वाली सरकार ने मुस्लिमों को आरक्षण से वंचित रखा है. निलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार के विरोध में जमकर घोषणाबाजी की गई और वंचित आघाडी द्बारा राज्यभर में तिव्र आंदोलन छेडे जाने की भी चेतावनी दी गई.
इस अवसर पर रेखा ठाकुर, फारुख अहमद, गोविंद दलवी, विश्वजीत बनसोडे, अक्षय बनसोडे, चेतन गांगुर्डे, शमिभा पाटील सहित सैकडों कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे. आंदोलन कर रहे सभी कार्यकर्ता व पदाधिकारियों को पुलिस प्रशासन द्बारा गिरफ्तार कर नजरबंद कर लिया गया है. जिसमें आंदोलन को राज्य सरकार द्बारा दबाया गया. ऐसा आरोप वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेश अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने राज्य की महाविकास आघाडी सरकार पर लगाया.

Related Articles

Back to top button