अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वंचित बहुजन आघाडी ने 11 उम्मीदवारों के नाम किये घोषित

नीलेश विश्वकर्मा धामणगांव से वंचित के प्रत्याशी

अमरावती/दि.21 – आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वंचित बहुजन आघाडी ने सबसे पहले अपने पत्ते खोलते हुए राज्य की 11 विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये है. जिसके तहत अमरावती जिले के धामणगांव निर्वाचन क्षेत्र से वंचित बहुजन आघाडी द्वारा पार्टी की युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा को प्रत्याशी घोषित किया गया.
इस संदर्भ में जानकारी व प्रतिक्रिया हेतु संपर्क किये जाने पर इस खबर की पुष्टि करते हुए वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा ने कहा कि, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एड. प्रकाश आंबेडकर द्वारा उन्हें लेकर जो भरोसा जताया गया है, उससे वे बेहद अभिभूत है तथा पार्टी अध्यक्ष एड. आंबेडकर के विश्वास की कसौटी पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे. नीलेश विश्वकर्मा के मुताबिक उन्होंने अभी से ही धामणगांव रेल्वे निर्वाचन क्षेत्र मेें जनसंपर्क शुरु करते हुए अपनी चुनावी तैयारियां प्रारंभ कर दी है. साथ ही वंचित बहुजन आघाडी का किसी अन्य दल के साथ गठबंधन होने को लेकर सवाल पूछे जाने पर नीलेश विश्वकर्मा ने बताया कि, फिलहाल तक तो वंचित बहुजन आघाडी की किसी भी अन्य दल के साथ गठबंधन को लेकर चर्चा नहीं हुई है. लेकिन आगे चलकर अगर ऐसा कुछ होता भी है, तो भी पार्टी द्वारा पहली सूची के तहत घोषित 11 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों पर गठबंधन के तहत भी पार्टी का ही दावा रहेगा. वहीं अगर किसी अन्य दल के साथ कोई गठबंधन नहीं होता है, तो पार्टी द्वारा अन्य विधानसभा सीटों के लिए भी अपने प्रत्याशी घोषित किये जाएंगे.
बता दें कि, आगामी विधानसभा के लिए वंचित बहुजन आघाडी द्वारा आज घोषित 11 प्रत्याशियों के नामों की पहली सूची में धामणगांव रेल्वे निर्वाचन क्षेत्र से नीलेश विश्वकर्मा के नाम सहित रावेर से शमीभा पाटिल, सिंदखेड राजा से सविता मुंढे, वाशिम से मेघा किरण डोंगरे, दक्षिण पश्चिम नागपुर से विनय भांगे, साकोली से डॉ. अविनाश नान्हे, दक्षिण नांदेड से फारुख अहमद, लोहा से शिवा नारंगले, पूर्वी छ. संभाजी नगर से विकास रावसाहब दांडगे, शेवगांव से किसन चव्हान तथा खानापुर से संग्राम कृष्णा माने के नामों का समावेश है.

 

Related Articles

Back to top button