अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वंचित युवा आघाडी के कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारियां

विधायक एड. यशोेमती ठाकुर के घर का करनेवाले थे घेराव

* राहुल गांधी के आरक्षण खत्म करने के वक्तव्य का मांगने वाले थे जवाब
* प्रदेशाध्यक्ष अनिल विश्वकर्मा के नेतृत्व में कार्यकर्ता आक्रमक
अमरावती/ दि. 20- विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्बारा अमेरिका के वाशिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम में आरक्षण खत्म करने का वक्तव्य किए जाने के बाद वंचित बहुजन युवा आघाडी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता काफी आक्रमक हो गये और राहुल गांधी के वक्तव्य का कडा विरोध किया है. इसी वक्तव्य को लेकर आज वंचित युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में विधायक एड. यशोमती ठाकुर के निवासस्थान का घेराव कर जवाब दो आंदोलन किया जानेवाला था. दोपहर 12 बजे के दौरान नीलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में सैकडों कार्यकर्ता गनेडीवाल ले आउट विधायक महोदया के निवासस्थान की तरफ जोरदार नारेबाजी करते हुए आगे बढ रहे थे तब माता जीजाउ के पुतले के पास पुलिस ने उन्हें रोक लिया. तब सैकडों कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारियां दी. सभी को गाडगेनगर थाना लाने के बाद आवश्यक प्रक्रिया पूर्ण कर छोड दिया गया.
विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका के वाशिंगटन शहर में आयोजित एक कार्यक्रम में वक्तव्य किया था कि उनकी पार्टी सत्ता मेें आयी तो वे आरक्षण खत्म करेंगे. आरक्षण की बदौलत सामाजिक, शैक्षणिक, आर्थिक, न्यायिक व विविध तरह की सेवा का लाभ वंचित घटक ले रहे हैं. लेकिन आरक्षण खत्म हुआ तो वंचित घटक हमेशा ही वंचित रहेंगे. कांग्रेस के राहुल गांधी द्बारा किए गये इस वक्तव्य का कडे शब्दों में विरोध करते हुए वंचित बहुजन आघाडी के अध्यक्ष एड. प्रकाश आंबेडकर ने निषेध किया है. उन्हीं के निर्देश पर आज वचिंत युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में दोपहर 12 बजे विधायक एड. यशोमती ठाकुर के गणेडीवाल लेआउट के निवासस्थान पर घेराव कर कार्यकर्ता जवाब दो आंदोलन के लिए घेराव करने वाले थे. नीलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में सैकडों कार्यकर्ता आरटीओ कार्यालय के पास से उनके निवासस्थान की तरफ जोरदार नारेबाजी करते हुए आगे बढने लगे. लेकिन इस आंदोलन की पूर्व सूचना रहने से सुबह से ही यशोमती ठाकुर के निवासस्थान पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त तैनात किया गया था. वंचित बहुजन युवा आघाडी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं को पुलिस ने माता जीजाउ के पुतले के पास ही रोक दिया. पुलिस का कहना था कि पांच पदाधिकारी निवासस्थान जाकर एड. यशोमती ठाकुर से मुलाकात कर सकते हैं. लेकिन वंचित के कार्यकर्ताओं को यह मंजूर नहीं था. उनका कहना था कि वे सभी लोग जाकर राहुल गांधी के वक्तव्य को लेकर सवाल जवाब करेंगे. तब पुलिस ने नीलेश विश्वकर्मा और प्रमुख पदाधिकारियों सहित 35 कार्यकर्ताओं को डिटेन कर लिया और गाडगेनगर थाना ले आए. कुछ समय बाद इन सभी कार्यकर्ताओं को छोड दिया गया.

* इन कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारियां
वंचित बहुजन युवा आघाडी के प्रदेशाध्यक्ष नीलेश विश्वकर्मा के नेतृत्व में किए गये आंदोलन में जिलाध्यक्ष राहुल मेश्राम, प्राजक्ता पिल्लेवान, सिध्दार्थ भोजने, सागर भवते, हंसराज अघम, रमेश आठवले, गुणवंतराव ढोणे बाबाराव गायकवाड, प्रमोद राउत, देवीदास ढोणे, नेताजी ढोणे, कपिल नाइक, राहुल भालेकर, शालू धाकडे, स्वर्णा प्रधान, वीणा गजभिये, मनीषा बांबोडे, अनिल मोहोड, रोशन गाडेकर, शैलेश बागडे, काले गुरूजी, प्रशात गजभिये, अस्मिता बागडे, रितेश घरडे, शंकर काले, जयपाल चहांदे, अजय तायडे, उदय कांबले, जयेश रंगारी, विजय डोंगरे, सुरेंद्र फुसाटे, रवींद्र वानखडे, वंश स्थूल, सहित अनेक कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी.

Related Articles

Back to top button