अमरावतीमहाराष्ट्र

आतिशबाजी से गूंज उठे विभिन्न परिसर

अनेक स्थानों पर भव्य स्क्रीन पर प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण

* प्रसाद के साथ लोगों ने अद्भूत कार्यक्रम का आनंद उठाया
अमरावती / दि.22– अयोध्या राम जन्मभूमि पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अंबानगरी के नागरिकों ने भारी आनंद उठाया. दोपहर को जगह- जगह जोरदार आतिशबाजी हुई. इस अदभूत समारोह का अनेक स्थानों पर भव्य स्क्रीन लगाकर सीधा प्रसारण भी अनेकों ने देखा. प्राण प्रतिष्ठा होते ही दोपहर में हुई जोरदार आतिशबाजी से विभिन्न परिसर गूंज उठे. जल्लोष मनाते हुए नागरिकोें ने ‘जय श्रीराम’ के जोरदार नारे भी लगाए.
आज सुबह से ही सभी मंदिरों सहित चौराहों और गली कूचों में प्रभु श्रीराम की गूंज सुनाई दे रही थी. भजन-कीर्तन के साथ हनुमान चालीसा- सुंदरकांड का पठन के साथ रामधून चल रही थी. इन सभी धार्मिक कार्यक्रमों का आनंद उठाते हुए नागरिकों ने प्रसाद का भी लाभ लिया.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर अमरावती और बडनेरा शहर में सुबह से ही उत्साह का वातावरण देखा गया. जगह-जगह लोगों ने अपने घर के सामने रंग- बिरंगी आकर्षक रंगोली निकाली हुई थी. साथ ही मंदिरों सहित चौराहों और बस्तियों मेें रामधून और भजन-कीर्तन के साथ सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पठन चल रहा था. बच्चों से लेकर बूढो तक सभी राम भक्ति में डूबे हुए थे. अयोध्या राम जन्मभूमि की प्राण प्रतिष्ठा का सभी को सीधा प्रसारण देखने के लिए मंदिरो सहित विभिन्न इलाकों में भव्य स्क्रीन लगाई गई थी. बडनेरा शहर के आठवडी बाजार स्थित श्री मारोती व शंकर संस्थान, यवतमाल रोड स्थित श्री जिरी हनुमान पंच संस्थान, सुभाष चौक के एकता गणेश मंडल, शिक्षक कालोनी के विठ्ठल रूख्मिणी मंदिर सहित बडनेरा रोड स्थित भक्तिधाम मंदिर के भव्य प्रांगण में यह सुविधा की गई थी. सभी स्थलों पर नागरिकों ने इसका लाभ उठाया. भजन कीर्तन के साथ राम भक्त इस अदभूत व अविस्मरणीय क्षण का आनंद उठाते नजर आए. साथ ही भक्तिधाम में अखंड रामधून में भी राम भक्तों ने बडी संख्या में सुबह से अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. कुल मिलाकर सभी तरफ भक्तिमय वातावरण था.

Related Articles

Back to top button