अमरावतीमहाराष्ट्र

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर विविध कार्यक्रमों का आयोजन

यादव समाज संगठन नियोजन सभा में दी गई जानकारी

अमरावती/दि.14-हर साल की तरह इस साल भी यादव समाज संगठन द्बारा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के अवसर पर विविध कार्य्रक्रमों का आयोजन किया गया है. जिसको लेकर स्थानीय राजापेठ स्थित रामार्पण सभागृह में गोरखनाथ यादव की अध्यक्षता में ली गई. नियोजन सभा में जानकारी दी गई. जिसमें बताया गया कि संगठन द्बारा रविवार 18 अगस्त को मैदानी क्रीडा स्पर्धाओं का आयोजन किया गया है. स्पर्धाओं में छात्र- छात्राओं के लिए 100 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1500 मीटर गोला फेंक, चक्र फेंक, रस्साखेंच स्पर्धा का समावेश रहेगा.
इन सभी मैदानी खेल स्पर्धाओं का आयोजन श्री शिवाजी शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय के मैदान पर किया गया है. वहीं सोमवार 26 अगस्त को राजापेठ चौक स्थित रामार्पण सभागृह में रंगोली, चित्रकला, मेहंदी, डिजाइन, गीत/लोकगीत, देशभक्ति गीत स्पर्धा तथा हस्तकला निर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया है. उसी प्रकार छोटे बच्चों के लिए फैन्सी ड्रेस स्पर्धा (श्रीकृष्ण 2024), बच्चों का लोकनृत्य, खेलकूद एवं गायन का महत्व जुनियर वर्ग ऑलम्पिक खेलों में भारतीय खिलाडियों की स्थिति इस विषय पर निबंध स्पर्धा का भी आयोजन किया गया है.
राष्ट्र निर्माण मेंं महिलाओं का योगदान इस विषय पर वकृत्व स्पर्धा का आयोजन किया गया है. साथ ही इस अवसर पर यादव समाज महिला मंडल द्बारा भजन कीर्तन की भी प्र्रस्तुति दी जायेगी. वहीं यादव समाज के 10 वीं की परीक्षा में उत्तीर्ण विद्यार्थियों को स्व. जगन्नाथ यादव की स्मृति में तथा 12 वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करनेवाले विद्यार्थियों को स्व. बैजनाथ यादव की स्मृति में सम्मान तथा पदवी-पदव्युत्तर एवं राज्य व राष्ट्रीय स्पर्धा में भाग लेनेवाले खिलाडियों को स्व. उमाकांत यादव की स्मृति में पुरस्कार प्रदान किए जायेंगे.
निबंध स्पर्धा में स्व. मातागुलाम यादव की स्मृति में पुरस्कार, रंगोली, चित्रकला, मेहंदी, डिजाइन स्पर्धा में स्व. भूल्लर यादव की स्मृति में पुरस्कार, वकृत्व स्पर्धा में स्व. सहदेव प्रसाद यादव की स्मृति में पुरस्कार, हस्तकला निर्मित, वस्तु स्पर्धा में स्व. पारसनाथ यादव की स्मृति में फैन्सी ड्रेस स्पर्धा में स्व. श्रीराम यादव की स्मृति में लोेकनृत्य ्रस्पर्धा में, स्व. द्बारका प्रसाद यादव की स्मृति में गीत- लोकगीत, देशभक्ति गीत स्पर्धा में स्व. जगनंदन यादव की स्मृति में तथा मैदानी क्रीडा स्पर्धाओं में यादव समाज सेवा संगठन संस्थापक सचिव स्व. रामखिलावन यादव की स्मृति में यादव समाज संगठन की ओर से पुरास्कार प्रदान किए जायेंगे.
श्री शिवाजी शारीरिक शिक्षण महाविद्यालय के मैदान पर सभी मैदानी स्पर्धाए रविवार 18 अगस्त को सुबह 9 बजे से शुरू होगी. श्रीकृष्ण जन्मोत्सव कार्यक्रम में शैक्षणिक एवं क्रीडा क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले बच्चों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा. वहीं जन्माष्टमी के दिन रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण जन्म, पूजा अर्चना के पश्चात मावा- मिश्री महाप्रसाद का वितरण किया जायेगा. शिष्यवृत्ति एवं क्रीडा शिष्यवृत्ति के लिए आवश्यक अंक सूची की झेरॉक्स के साथ 18 अगस्त तक संगठन अध्यक्ष व सचिव के पास आवेदन जमा करें. सभी कार्यक्रमों में समाज बंधु ज्यादा से ज्यादा संख्या में सहभाग लें, ऐसा आवाहन नियोजन सभा के दौरान यादव समाज संगठना सचिव प्रा. राधेश्याम यादव ने किया है.

 

Related Articles

Back to top button