अमरावतीमहाराष्ट्र

इर्विन अस्पताल में चल रही विभिन्न तरह की समाजसेवा

मरीजों के परिजनों हेतु दोेनों समय के भोजन की व्यवस्था

* विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा हो रही सेवा प्रदान
अमरावती/दि.14– स्थानीय जिला सामान्य अस्पताल में पूरे जिले भर से गरीब मरीज इलाज हेतु भर्ती होते है. इन मरीजों के साथ रहने वाले रिश्तेदार भूखे पेट न रहे, इस हेतु कई सामाजिक संस्थाओं द्वारा उन रिश्तेदारों के लिए दोनों समय के भोजन की व्यवस्था की जाती है. इसके तहत जलाराम पाणपोई रामरुपी परिवार तथा गजानन महाराज सेवाभावी संस्था द्वारा शहर में स्थित तीनों बडे सरकारी अस्पतालों में भर्ती मरीजों के रिश्तेदारों को दोनों समय का भोजन दिया जाता है.
बता दें कि, जिला सामान्य अस्पताल, जिला स्त्री अस्पताल व सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में रोजाना सैकडों मरीज अमरावती शहर व जिले सहित आसपास के जिलों से भी इलाज हेतु भर्ती कराये जाते है. ऐसे मरीजों के लिए दोनों समय के भोजन की व्यवस्था तो अस्पताल प्रशासन द्वारा की जाती है. परंतु मरीजों के साथ आये रिश्तेदारों को अपने भोजन की व्यवस्था खुद करनी पडती है. ऐसे समय बाहरगांव से आये रिश्तेदारों को काफी समस्याओं व दिक्कतों का सामना करना पडता है. इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला सामान्य अस्पताल में जलाराम पानपोई व रामरोटी परिवार द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों के रिश्तेदारों हेतु दोनों समय के भोजन की व्यवस्था की जाती है, ताकि उन्हें भूखे पेट न रहना पडे. वहीं डफरीन हॉस्पिटल व सुपर स्पेशालिटी हॉस्पिटल में इलाज हेतु भर्ती रहने वाले मरीजों के रिश्तेदारों को संत गजानन महाराज सेवाभावी संस्था की ओर से रात का भोजन दिया जाता है.

* जिला अस्पताल में रोजाना 400 लोगों को अन्नदान
इर्विन अस्पताल में जलाराम पानपोई व रामरोटी परिवार की ओर से रोजाना सुबह-शाम करीब 400 लोगों के भोजन की व्यवस्था करते हुए अन्नदान किया जाता है. वहीं डफरीन अस्पताल परिसर में गजानन महाराज सेवाभावी संस्था द्वारा 200 मरीजों के रिश्तेदारों के भोजन की व्यवस्था की जाती है.

* इर्विन में भोजन के साथ ही चाय व नाश्ता भी
जिला सामान्य अस्पताल में जलाराम पाणपोई व रामरोटी परिवार की ओर से मरीजों के रिश्तेदारों हेतु दो वक्त के भोजन सहित सुबह के समय चाय व नाश्ते की भी नि:शुल्क व्यवस्था की जाती है.

* कौन करता हैं अन्नदान?
– जलाराम पाणपोई रामरोटी परिवार
जिला सामान्य अस्पताल से लगकर रहने वाले जलाराम पाणपोई रामरोटी परिवार की ओर से मरीजों के रिश्तेदारों को सुबह के समय चाय व नाश्ता देने के साथ ही उनके दोनों समय के भोजन की व्यवस्था भी की जाती है.

– गजानन महाराज सेवाभावी संस्था
डफरीन अस्पताल व सुपर स्पेशालिटी अस्पताल के कर्मचारियों ने आपसी सहयोग करते हुए गजानन महाराज सेवाभावी संस्था की स्थापना की है. इस संस्था के जरिए डफरीन व सुपर स्पेशालिटी अस्पताल में भर्ती रहने वाले मरीजों के रिश्तेदारों को रोजाना रात के समय नि:शुल्क भोजन प्रदान किया जाता है.

– विविध सामाजिक संस्था
विविध सामाजिक संस्थाओं तथा राजनीतिक दलों की ओर से भी कुछ विशिष्ट दिनों पर अस्पताल में भर्ती रहने वाले मरीजों सहित उनके रिश्तेदारों हेतु नाश्ते व भोजन की व्यवस्था की जाती है.

Related Articles

Back to top button