अमरावतीमहाराष्ट्र

पुष्पक खापरे को वसंतराव नाइक शेती मित्र पुरस्कार

राज्य शासन ने की घोषणा

अमरावती/दि.26– चांदुरबाजार तहसील के पिंपरी पूर्णा के किसान पुष्पक श्रीरामजी खापरे को वर्ष 2021 का राज्य शासन का वसंतराव नाईक शेती मित्र पुरस्कार घोषित हुआ है. खापरे पिछले अनेक वर्षो से आकाशवाणी, प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, पत्र-पत्रिकाए, शिविर के माध्यम से फल और फसल बीमा के बारे में किसानों को जानकारी दे रहे हैं. उनके मार्गदर्शन से सैकडों किसान लाभान्वित हुए हैं.

खापरे ने महाराष्ट्र शासन की विविध योजनाओं की जानकारी देने के साथ किसानों को फोन और सोशल मीडिया के माध्यम से भी सदैव सहायता की है. विशेषकर प्राकृतिक आपदा के समय वे किसानों हेतु तत्पर रहे है. गोपीनाथ मुंडे अपघात बीमा योजना की जानकारी उन्होंने किसानों को देकर राहत पहुंचाने का प्रयत्न किया है. चांदुर बाजार तहसील को पहलीबार वसंतराव नाइक कृषि मित्र पुरस्कार प्राप्त हुआ है. सभी किसान, खेतीहर मजदूर, विविध महिला बचत गट ने खापरे की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की और उन्हें बधाई दी है.

* दुनिया के पालनकर्ता की सेवा
पुष्पक खापरे ने कहा कि किसानों के लिए अपने अध्ययन और प्रयत्नों से कुछ किए जाने की उन्हें बडी प्रसन्नता है. विश्व के अन्नदाता की सेवा करने का अवसर मिलना मैं भाग्य की बात मानता हूं और अधिक उत्साह से किसानों के हित में प्रयत्न करूंगा.

Related Articles

Back to top button