अमरावती

वसुंधरा दिवस निमित्त भू माता को सजाया रंगोली से

संस्कार भारती शाखा धामणगांव रेल्वे का आयोजन

धामणगांव रेल्वे/दि.28-संस्कार भारती शाखा धामणगांव रेल्वे की ओर से हाल ही में वसुंधरा दिन यह भू-अलंकरण दिन के रुप में मनाया गया.
कृष्णानगर के सिद्धिविनायक मंदिर के प्रांगण में संस्कार भारती के रंगोली कलाकारों की ओर से अलसुबह से रंगोली निकालने की शुरुआत की गई. करीबन 3 घंटे चली इस रंगोली रेखाटन में रंगोली विधा प्रमुख कल्याणी देशकर के नेतृत्व में प्रतिभा बेलवणकर, चंचल शर्मा, शिल्पा देशपांडे, निता वालके, स्नेहा जोशी ने सहभाग लिया.
रंगोली निकालने के बाद रंगोली विमोचन कार्यक्रम हुआ. इस समय आदर्श महाविद्यालय के संस्कृत विभाग के विभाग प्रमुख डॉ. पूनम गहूकार, सिद्धाविनायक मंदिर के अध्यक्ष विलास कडू, स्थानीय संस्कार भारती समिति के अध्यक्ष प्रिती कोठारी उपस्थित थे. प्रास्ताविक गजानन उपरीकर ने व आभार प्रदर्शन चेतन कोठारी ने किया.
इस समय विशाल मोकाशे ने कहा कि रंगोली यह भूमाता का गहना है. प्रति वर्ष वसुंधरा दिन निमित्त अ.भा.स्तर पर इस भूमाता को विविध रंगों की रंगोली से अलंकृत करने का उपक्रम संस्कार भारती के माध्यम से चलाया जाता है. संस्कार भारती की ओर से यह दिन भू-अलंकरण के रुप में मनाया जाता है. इस समय अरुण लोहे, ओंकार उंदरे, प्रवीण पोतदार ने रंगोली प्रदर्शनी को भेंट दी.

Related Articles

Back to top button