अमरावती

वीर वामनराव जोशी प्राथमिक शाला में तान्हा पोला उत्साह से मनाया

अमरावती/दि.16-श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल द्बारा संचालित वीर वामनराव जोशी प्राथमिक शाला में संस्था के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य व शालेय समिति अध्यक्षा डॉ. माधुरीताई चेंडके के मार्गदर्शन में विद्यार्थियों के लिए नई नई शिक्षा उपयोगी अभ्यासपूरक उपक्रम चलाए जाते है. इसके अलावा अपनी संस्कृति दर्शानेवाले अनेक त्यौहार व उत्सव भी अत्यंत पारंपरिक पध्दति से विद्यार्थियों पर संस्कार होने की दृष्टि से उत्साह से मनाए जाते हैं.
हाल ही में शाला में तान्हा पोले का कार्यक्रम विद्यार्थी-पालक व कर्मचारी सभी ने मिलकर उत्साह से मनाया. इस समय छात्र- छात्राएं ग्रामीण क्षेत्र के किसानों की वेशभूषा में आए थे. किसानों की वेशभूषा में विद्यार्थियों ने उनके साथ मिट्टी का बैल भी सजाकर शाला में लाया था. मिट्टी के बैल का शाला में तोरण लगाकर उत्साह से पोला भरा गया था.
इस अवसर पर शाला के मुख्याध्यापक दिलीप सदार, ज्येष्ठ शिक्षिका अरूणा मिला, मोनिका पाटील व किसान विद्यार्थियों के हस्ते पोले की मिट्टी के बैलों की सभी ने मनोभाव से पूजा अर्चना की. कार्यक्रम में विद्यार्थियों ने किसानों की वेशभूषा में किसान नृत्य में सहभाग लिया. कार्यक्रम का सूत्रसंचालन सुजित खोजरे ने किया.

 

 

Related Articles

Back to top button