अमरावती

दीपावली के दिनों में सब्जियों के दाम छू रहे आसमान

सर्वसामान्यों का बजट बिगडा

अमरावती/दि.26 – हाल ही में वापसी की बारिश की वजह से किसानों को सब्जी की फसल का भारी मात्रा में नुकसान हुआ. जिसकी वजह से बाजारों में सब्जियों की आवक कम हुई जिसमें दशहरे से सब्जी के दाम आसमान को छूने लगे. दीपावली के दिनों में अचानक सब्जियों के दाम बढने से सर्वसामान्यों का आर्थिक बजट बिगड गया. कोई भी सब्जी 40 रुपए किलों के नीचे नहीं है.
खुदरा बाजार में फूलगोबी के दाम 100 रुपए प्रति किलो है. वहीं टमाटर 60 रुपए किलो, भटे 50 रुपए किलो, पालक 80 रुपए किलो, भेंडी 60 किलो, तुरई 60 रुपए, शिमला मिर्च 70 रुपए किलो, करेला 60 रुपए, मेथी 120 रु. किलो, गवार 100 रु. किलो बेची जा रही है. पत्तागोबी, आलू, लवकी 40 रुपए किलो से बेची जा रही है. एक ओर कोरोना संकट की वजह से अनेक लोगों का रोजगार छिन गया था. ऐसे में बेरोजगार हुए लोग जो भी काम मिल रहा है वह काम कर अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहे है. ऐसे में सब्जियों के दाम बढने से सर्वसामान्य लोगों का बजट बिगड रहा है.

प्याज के दाम सुनकर गृहणियों की आंखों में आसू

पहले प्याज काटते समय गृहणियों की आंखों में आसू आते थे अब प्याज के दाम सुनकर गृहणियो की आंखों से आंसू टपक रहे है. वर्तमान में प्याज के दाम 60 से 70 रुपए किलो है. प्याज के बढते दाम की वजह से रसोईघर से प्याज नदारद है.

दीपावली के दिनों में सब्जियों के दाम बढे

ऐन दीपावली के समय पर सब्जियों के दाम बढ जाने की वजह से गृहणियों का बजट बिगड चुका है. त्यौहारों पर सब्जियों की मांग अधिक होती है. दाम बढने के कारण सब्जी खरीदना आम आदमी के लिए दुभर हो चुका है सब्जियों के बढते दाम कायम ही रहेंगे ऐसा सब्जी विके्रताओं का कहना है.

Related Articles

Back to top button