अमरावती

बडनेरा उपबाजार मंडी में सब्जी का खरीदी-बिक्री केंद्र होगा शुरु

युवा किसानों को होगा इसका लाभ

* अडत-व्यापारी प्रतिनिधि मंडल की सभा में हुई चर्चा
अमरावती/दि.31– बडनेरा के उपबाजार समिति में किसानों की सुविधा के लिए और उनके माल को उचित दाम मिलने तथा उनके समय की बचत करने जल्द ही सब्जी खरीदी-बिक्री केंद्र शुरु होने वाला है. इस संदर्भ में बडनेरा के अडत-व्यापारी प्रनितिधि मंडल की सभा हाल ही संपन्न हुई.
उपज मंडी यार्ड में सब्जी का बाजार भराने की दृष्टि से सब्जी अडत-व्यापरियों से चर्चा की गई तथा किसानों के हित की दृष्टि से बडनेरा रोड स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में जल्द ही सब्जी बिक्री सेवा नियमानुसार करने की जानकारी बडनेरा उपज मंडी यार्ड के प्रभारी आरती वानखडे ने दी. बडनेरा शहर से जुडे ग्रामीण इलाकों के किसानों के हित की दृष्टि से सब्जी खरीदी-बिक्री केंद्र महत्वपूर्ण है. उसके प्रयास जल्द किए जाएंगे, ऐसा भी वानखडे ने कहा. शहर को जोडने वाले हजारों किसानों को इसका लाभ मिलेगा और रोजगार की दृष्टि से इसका लाभ युवा किसानों को मिलेगा. इसके लिए मंडी में प्रयास शुरु किए है. किसानों के हित की दृष्टि से पहले ही रेशीम उद्योग को दिशा देने के लिए बडनेरा शहर में 11 जिले में मिलाकर एकमात्र रेशीमकोष केंद्र बडनेरा में शुरु हुआ. इस केंद्र का किसानों को अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. इस बात का विचार कर जुडे व्यवसाय के रुप में बारह माह चलने वाले सब्जी खरीदी-बिक्री केंद्र को शुरु करने की मांग किसानों व्दारा की जा रही थी. इस मांग को गंभीरता से लिया गया है.

* किसानों का माल सुरक्षित रहेगा
वर्तमान स्थिति में सब्जी बाजार, आठवडी बाजार नईबस्ती बडनेरा में हर दिन भरा जाता है. लेकिन जगह के अभाव के कारण किसानों को माल रखने के लिए दुविधा निर्माण होती है. बडनेरा मंडी परिसर में किसानों का माल सुरक्षित रहेगा और किसानों के आर्थिक विकास में बढोतरी होगी.

Related Articles

Back to top button