अमरावतीमहाराष्ट्र

गोवंश से भरे वाहन को फिल्मी स्टाईल में पीछा कर पकडा

ग्रामीण एलसीबी की माहुली पुलिस स्टेशन सीमा पर कार्रवाई

2 गिरफ्तार 7 गोवंश को जीवनदान
अमरावती/दि.21– ग्रमीण पुलिस बल की स्थानीय अपराध शाखा (एलसीबी) ने माहुली पुलिस थाने के अंतर्गत मध्यरात्रि 12 बजे से करीब गोवंश से भरी टाटा सूमो को रोककर दो लोगों को गिरफ्तार किया. टाटा सूमो से पुलिस ने 7 गौवंश को सुरिक्षत बचाया. जबकि एक जानवर की मौत हो गई. आरोपी शेख अफसर नजीर अहमद (27), अब्दुल जमील अब्दुल सलीम (26) दोनों बिस्मिल्ला नगर निवासी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार माहुली मार्ग पर अमरावती दिशा से टाटा टाटा सूमो में गोवंश लाए जाने की गोपनीय जानकारी एलसीबी प्रमुख किरण वानखडे को मिली थी. इस सूचना के आधार पर रात्रि गश्त पर निकले पीआई वानखडे अपनी टीम के साथ माहुली पुलिस स्टेशन की सीमा पर पहुंचे. डवरगांव से माहुली मार्ग पर पुलिस को एमएच-27-एआर 2008 क्र. की सफेद टाटा सूमो दिखाई दी. पुलिस को देखते ही दोनों आरोपी तेज गति से अपनी गाडी भगाकर वहां से फरार होने लगे. यह देख पुलिस ने भी अपनी गाडी उनके पीछे लगा दी और टाटा सूमो के सामने गाडी लाकर उन्हें रोका. पश्चात पुलिस ने दोनों आरोपियों को अपनी गाडी में बिठाया और टाटा सूमो की चेकिंग की तब पुलिस को गाडी में 8 छोटे-बडे गोवंश मिले. जिनके मुंह और पांव बंधे हुए थे. यह देखने के बाद एलसीबी ने अतिरिक्त पुलिस जवान और एक पशु चिकित्सक को वहां बुलाया. पुलिस कर्मियों ने सभी गोवंश को बाहर निकाला तो 8 में से एक गौवंश की मौत हो चुकी थी. पंचनामे के बाद पुलिस ने सभी 7 गायों को नांदगांव पेठ की एक गोशाला में भेजा. यह सारी कार्रवाई करते-करते सुबह के 5 बजे गए थे. इसके बाद एलसीबी के अधिकारियों की शिकायतच पर माहुली पुलिस थाने में दोनों आरोपी शेख अफसर व अब्दुल जमील के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया. साथ गोवंश हत्या बंदी कानून के तहत दोनों को गिरफ्तार किया गया. इस अपराध में 7 वर्ष से कम की सजा होने के कारण पुलिस ने दोनों आरोपियों को आधार कार्ड के आधार पर समझ पत्र (बांड) पर उन्हें छोड दिया.

* एलसीबी के खिलाफ माहुली में कराई शिकायत दर्ज
शेख अफसर व अब्दुल जमील को माहुली पुलिस व्दारा बांड पर छोडने के बाद 19 मई की सुबह दोनों आरोपियों को गंभीर हालत में इर्विन अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद शेख अफसर व अब्दुल जमील ने आरोप लगाया कि एलसीबी ने कीलों से लगा पट्टा टाटा सुमो के सामने फेंका और हमारी गाडी रोकी. इसके बाद नशे की अवस्था में पुलिसकर्मियों ने हमारे साथ मारपीट कर हमारे पास रखे हुए 1 लाख रुपये लूट लिए. निवेदन के माध्यम से एलसीबी के चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ माहुली पुलिस थाने में मारपीट, हत्या का प्रयास व लूट की शिकायत दर्ज कराई. शिकायत दर्ज कराते समय कुरैशी बिरादरी संगठन के जिलाध्यक्ष हाजी शब्बीर कुरैशी, कुरैशी समाज संगठन विदर्भ अध्यक्ष अ. सादीक कुरैशी, शहर अध्यक्ष आगाज चौधरी, जाकिर कुरैशी, शफीक राजा, एजाज कुरैशी, फारुख नवाब कुरैशी, जफर कुरैशी, मो. शोएब कुरैशी, रईस अहमद कुरैशी, मो. फरीद कुरैशी, मकसूद अहमद कुरैशी, सोहेल अहमद कुरैशी, रियाज खान कुरैशी, अ. मलिक अ. जलील कुरैशी, शेख हयात कुरैशी, मो. अनिक कुरैशी, अहमद कुरैशी, शादिब अहमद कुरैशी, तौसीफ अहमद कुरैशी, शेख नजीर कुरैशी उपस्थित थे.

* शिकायत के बाद जांच शुरू
संबंधित युवकों ने कुरैशी समाज के मार्फत रविवार को शिकायत करने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. इस मामले की जांच शुरू है.
गजानन वाघ (पीआई माहुली थाना)

Related Articles

Back to top button