अमरावती

आरटीओ कार्यालय समीप वाहनों की धूम

बीच रास्ते पर ही लगा देते है दोपहिया-चारपहिया पार्किंग में

रास्ते से गुजरने वालों को बजाने पड़ते है कई बार हार्न
अमरावती/दि.31- स्थानीय कैंप परिसर के प्रादेशिक परिवहन विभाग कार्यालय के सामने इन दिनों दोपहिया-चारपहिया वाहनों की बेतरतीब भीड़ के कारण यहां से गुजरने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आरटीओं कार्यालय में आने वाले नागरिकों व्दारा बीच रास्तों पर ही अपनी दोपहिया-चारपहिया वाहनों को लगा देने से रास्ते से गुजर रहे वाहन चालकों को यातायात में भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.
बता दें कि प्रादेशिक परिवहन विभाग कार्यालय यह विभागीय आयुक्तालय की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित है. इस कार्यालय में कई नागरिक अपने लाईसेंस के नविनीकरण, नये लाईसेंस बनाने, गाड़ियों की फेर-फार, सहित आरटीओं से संबंधित ऑनलाईन-ऑफलाईन जैसे कई कार्य हेतु आते है. यहां आने वाले नागरिकों व्दारा बीच रास्ते के बीच व चाय टपरीयों के समाने दोपहिया वाहनों की पार्किंग कर कार्यालय के भीतर चले जाते है. इस मार्ग पर विभागीय आयुक्तालय कार्यालय सहित कई वीआईपियों के निवास स्थान स्थित है. इस मार्ग से आए दिन छोटे बड़े राजनितिक व्यक्ति तथा प्रशासकिय अधिकारी अपने वाहनों से गुजरते है. आरटीओ कार्यालय के सामने ही कई स्थानों पर पीयुसी वाहन के साथ ही अन्य वाहनों की पार्किंग बीच रास्तों पर व भारी ट्राफिक वाले रास्ते के किनारे ही की जा रही. जिसके कारण यातायात में भारी बाधाएं उत्पन्न होती है. मार्ग से कई बार विभागीय आयुक्तालय की ओर छोटे बड़े मोर्चे गुजरते है. जिसके कारण मोर्चे में आने वाले आंदोलनकारियों व्दारा बीच रास्तों पर खड़े वाहनों को धक्का लगने से वाहन गिर जाते है. जिसके बाद कई बार विवाद की स्थिती भी इस मार्ग पर उत्पन्न होते हुए देखी गयी है. रास्तों पर खड़े किए गए वाहन पर न तो यातायात विभाग का ध्यान है न ही आरटीओं के किसी अधिकारी का बढ़ रही यातायात बाधाओं के कारण आसपास के दुकानदार काफी परेशान रहते है. लेकिन आपसी तालमेल की वजह से वह कुछ बोल नहीं पाते. अब इस मार्ग पर बढ़ रहे ट्राफिक पर कौन सा विभाग नजर दौड़ाता है या कार्रवाई करता है. यह नागरिकों के बीच प्रश्न उठ रहा है.

साईलेंस जोन में भारी ट्राफिक
यह मार्ग विआईपी क्षेत्र होने के साथ ही इस मार्ग पर मनपा आयुक्त का निवास, ग्रामीण एसपी का निवास के साथ ही जिलाधिकारी भी इसी मार्ग से अपने निवास की ओर जाते है. किंतु कई बार रास्ते में खड़े वाहनों के कारण भी अधिकारियों को तकलीफ उठा कर आना-जाना पड़ता है. वहीं साईलेंस जोन होने के बावजूद भी इस मार्ग पर वाहनों के कर्कश हार्न की कान फोड़ु आवाज लोगों को परेशान करती है.

मुख्य गेट बंद होने से रास्ते पर होती पार्किंग
आरटीओ कार्यालय का मुख्य व्दार लगभग वर्षो से बंद पड़े रहने की वजह से यहां पर अपने कार्यो के लिए आने वालें लोगों को रास्तों पर ही वाहन खड़े करने पर मजबुर होना पड़ता है. नागरिकों की मांग है कि अगर आरटीओ कार्यालय का मुख्य व्दार खुला रहा तो अपने कार्य के लिए आते समय आरटीओ परिसर में ही वाहनों को आसानी से खड़ा किया जा सकता है.जिसके कारण यातायात में किसी प्रकार की कोई बाधा नहीं हो सकेगी.

Related Articles

Back to top button