अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पटाखे का स्टॉक किया विक्रेताओं ने

22 जनवरी को दूसरी दिवाली पर विक्री की आशा

* गांधी चौक में बिसेन ठाकुर लगाएंगे 1008 शॉट
अमरावती/दि. 4- भगवान श्रीराम के अयोध्या भव्य मंदिर प्राणप्रतिष्ठा समारोह पर 22 जनवरी को देश में दिवाली मनाने के आव्हान से मार्केट भी प्रसन्न दिखाई दे रहा है. घरों की फूलों आदि से सजावट के साथ दीप जलाने एवं आतिशबाजी करने की तैयारियां नगर के हजारों घरों में हो रही है. जिससे शहर के पटाखा व्यवसायी खुश हैं. अमरावती मंडल से बातचीत में पटाखा कारोबारियों ने बहुत स्पष्ट कहा कि अभी तो ऐसी विशेष ऑर्डर नहीं है, फिर भी उनके पास शादी-ब्याह के सीजन हेतु रखा गया और मंगवाया गया माल अच्छी मात्रा में उपलब्ध है. लडियों से लेकर फैंसी पटाखे की डिमांड की आशा है. इन पटाखा विक्रेताओं ने कहा कि ऐसा लगा तो अगले सप्ताह 5 और 10 हजार पटाखों की लडियों का नया ऑर्डर प्लेस कर देंगे.
* 500 लडे फोडी जाएगी
विश्व हिंदू परिषद तथा बजरंग दल से जुडे व्यक्ति ने दावा किया कि 22 तारीख को शहर में 500 से अधिक लडे फोडी जाएगी. पटाखे फोडकर आनंद व्यक्त करने का अंदाज रहता है.

* भरपूर स्टॉक है
पटाखा विक्रेता संघ के अध्यक्ष राजू उंबरकर ने कहा कि दिवाली का भरपूर स्टॉक अभी है. गायत्री पटाखा के संचालक उंबरकर के अनुसार ैफैंसी आइटम की डिमांड रह सकती है. ऐसे ही महिला वर्ग फूलझडी और अनार की डिमांड कर सकता है. आनंद व्यक्त करने का अपना-अपना अंदाज होता है. उंबरकर के अनुसार उस दिन शहर के हजारों घरों में मीठे पकवान भी जरुर बनेंगे.

* शादी-ब्याह का स्टॉक काम आएगा
गांधी चौक के सारडा पटाखा के संचालक नरेश सारडा ने बताया कि विशेष ऑर्डर तो अभी कोई प्राप्त नहीं हुई है. वैवाहिक सीजन के लिए मंगवाए गए फैंसी आइटम व लडे की भरपूर मात्रा है. वह 22 तारीख को काम आ जाएंगे, ऐसा लगता है. जो ऑर्डर पहले दी जा चुकी है, उसका माल आ रहा है. वह जरुरत पडी तो काम में आ जाएगा.

* गांधी चौक पर 1008 शॉट
गांधी चौक के ही ठाकुर पटाखा भंडार के संचालक बिसेन ठाकुर ने बताया कि काफी स्टॉक पटाखों का है. फैंसी पटाखों का चलन रहता है. अयोध्या में राम जन्मभूमि प्राणप्रतिष्ठा उपलक्ष्य 22 तारीख को अवश्य पटाखों की अच्छी बिक्री की उम्मीद है. वे स्वयं गांधी चौक पर उस दिन दोपहर 1008 शॉट फोडेंगे. शहर के अन्य कई प्रमुख पटाखा व्यवसायियों ने बताया कि दिवाली का स्टॉक है वह काम में आ जाएगा.

Related Articles

Back to top button