अमरावती

डीपीएस में विर्ल्ड ब्रेन डे-एक्जीबिशन का आयोजन

रेडियंट हॉस्पिटल के सहयोग से

अमरावती/ दि. 24- स्थानीय दिल्ली पब्लिक स्कूल में सुविख्यात रेडियंट मल्टी स्पेशालिटी हॉस्पिटल के सहयोग से वर्ल्ड ब्रेन डे- एक्जीबिशन का शानदार आयोजन किया गया. कुछ दिन पूर्व रेडियंट अस्पताल के सुप्रसिद्ध डॉ. आनंद काकानी व सिकंदर आडवाणी ने स्कूल को अवगत कराया कि आजकल न्यूरो एवं ब्रेन से संबंधित कितने प्रकार की बीमारियां व तकलीफें हर उम्र के लोगों को हो रही है. इस बारे में जागरुकता हेतु प्रति वर्ष वर्ल्ड ब्रेन डे का आयोजन संपूर्ण विश्व में किया जाता है.
इसी परिप्रेक्ष्य में डीपीएस के शिक्षकों ने रेडियंट अस्पताल की टीम के साथ मिलकर बच्चों को विभिन्न प्रकार के मॉडल व चार्ट्स बनाने के लिए प्रेरित व सहयोग किया. इन सभी मॉडल्स व चार्ट्स की प्रदर्शनी डीपीएस में आयोजित की गई. इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में उपस्थित रेडियंट अस्पताल के डॉ. आनंद काकानी, सिकंदर आडवाणी, डॉ. अनुराधा काकाणी, डॉ.सीमा आडवाणी ने स्कूल के बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए ब्रेन से संबंधित अनेक आश्चर्यजनक बातें बताई. उन्होंने बच्चों को बताया कि किस तरीके से हम स्वयं को तरोताजा रख सकते हैं. किस प्रकार से हमें अपनी क्षमताओं को बढ़ाना चाहिए.
बच्चों द्वारा बनाए गए विभिन्न चाटर्स पेपर्स, ब्रेन के अनेक तरीके से मॉडल्स देखकर उन्हें बहुत खुशी हुई. इस समय अतिथियों ने अपने उदबोधन द्वारा बच्चों को चिकित्सा क्षेत्र के अनेक अवसरों, उनके लिए किये जाने वाली मेहनत, 24 घंटे लगातार उपलब्ध रहना एवं हमेशा नए- नए इन्वेंशन एवं ज्ञान को प्राप्त करते रहना यह किसी भी चिकित्सक के लिए जरुरी रहने की बात कही. इस अवसर पर प्राचार्य हिमाद्री शेखर देसाई ने सभी आगंतुकों से पुनः पधारकर अपना बहुमूल्य समय बच्चों को देकर उनका ज्ञानवर्धन करने कहा. बच्चों ने भी उन्हें वादा किया कि अगली बार वे और मेहनत कर नए-नए मॉडल बनाएंंगे.

Related Articles

Back to top button